Logo
election banner
Google Pixel 8a को लेकर ब्लूटूथ स्पेशल इंटरेस्ट ग्रुप (SIG) सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट हुआ है। इसमें ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी मिलने की संभावना है।

Google Pixel 8a: गूगल आगामी मई महीने में अपने एनुअल I/O डेवलपर कॉन्फ्रेंस में Pixel 8a का अनावरण कर सकता है।  Pixel 7a का सक्सेसर Vanila Pixel 8a में Tensor G3 SoC और 120Hz डिस्प्ले जैसे अपग्रेड मिल सकते हैं। Google ने अभी तक Pixel 8a के लॉन्च की पुष्टि नहीं की है, लेकिन इससे पहले, फोन को ब्लूटूथ स्पेशल इंटरेस्ट ग्रुप (SIG) सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर कई मॉडल नंबरों के साथ देखा गया है। Pixel 8a पहले यूएस फेडरल कम्युनिकेशंस कमीशन (FCC) वेबसाइट पर दिखा था।

ब्लूटूथ SIG वेबसाइट ने Pixel 8a को मॉडल नंबर G8HNN, GKV4X, G6GPR और G576D के साथ अलग-अलग वेरिएंट में लिस्टेड किया है। पिछले महीने सामने आई FCC लिस्टिंग के अनुसार, ये मॉडल नंबर Pixel 8a से जुड़े हुए बताए गए हैं। लिस्टिंग में प्रकाशन की तारीख 4 अप्रैल है। इससे पता चलता है कि हैंडसेट में ब्लूटूथ 5.4 कनेक्टिविटी होगी। लिस्टिंग से पता चलता है कि नए डिवाइस का लॉन्च करीब है। Pixel 8a के लिए ब्लूटूथ SIG लिस्टिंग को सबसे पहले MySmartPrice द्वारा देखा गया था।

Pixel 8a के संभावित स्पेसिफिकेशन 
Pixel 8a के बारे में गूगल ने कोई खुलासा तो नहीं किया है, लेकिन पिछली कुछ रिपोर्टों में स्मार्टफोन के संभावित स्पेसिफिकेशन के सुझाव दिए गए हैं। फोन के डिस्प्ले में 6.1 इंच Full HD+ (1,080x2,400 पिक्सल) OLED पैनल के साथ 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है। इसमें 1,400 निट्स की पीक एचडीआर ब्राइटनेस दी जा सकती है। 

फोन के प्रोसेसर को लेकर अफवाह है कि इसमें  Pixel 8 और Pixel 8 Pro की तरह Tensor G3 चिपसेट होगा। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेकेंडरी सेंसर होगा। वहीं, सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा। इसमें डिस्प्ले पोर्ट आउटपुट सपोर्ट भी हो सकता है।

कहा गया है कि Google Pixel 8a को चेक गणराज्य, एस्टोनिया, फिनलैंड, हंगरी, लिथुआनिया, लातविया, पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया और स्लोवेनिया सहित कई नए देशों में ऑफिसियली पेश किया जाएगा।

5379487