Logo
election banner
Tecno Pop 8 Goes On Sale In India: हाल ही लॉन्च हुए टेक्नो पॉप 8 स्मार्टफोन की सेल शुरू हो रही है। 5,999 रुपये की कीमत पर आने वाले इस फोन में 8GB रैम के साथ पावरफुल बैटरी मिलती है।

Tecno Pop 8 Goes On Sale In India: टेक्नो ने हाल ही में भारत में अपने Tecno Pop 8 स्मार्टफोन को लॉन्च किया, जो आज यानी 9 जनवरी को पहली सेल के लिए उपलब्ध हो रहा है। कंपनी ने इसे एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन के तौर पर पेश किया है, जिसे ग्राहक मात्र 5,999 रुपये में अपना सकेंगे। सबसे खास बात ये है कि 6 हजार से भी कम कीमत वाले इस फोन में 8GB रैम (4जीबी रियल+4जीबी वर्चुअल), 5000mAh बैटरी के साथ बड़ी साइज वाली स्क्रीन मिलती है। चलिए इसके स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Tecno Pop 8 की कीमत
कंपनी ने टेक्नो पॉप 8 को भारतीय बाजार में सिंगल वेरिएंट 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश की है, जिसकी कीमत महज 6,999 रुपये रखी गई है। हालांकि, लॉन्च ऑफर के तौर पर डिवाइस को चुनिंदा बैंक कार्ड से भुगतान करके खरीदने पर 1,000 रुपये की छूट दी जा रही है, जिसके बाद इसकी प्रभावी कीमत 5,999 रुपये रह जाती है। फोन को अमेजन के माध्यम से खरीद सकते हैं। इस फोन में 4 जीबी तक वर्चुअल रैम का सपोर्ट मिलता है। यानी ग्राहक रैम को बढ़ाकर 8 जीबी कर सकते हैं।

ऐसे हैं Tecno Pop 8 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
टेक्नो के इस एंट्री लेवल फोन में 6.56 इंच का एचडी+ डॉट-इन IPS डिस्प्ले दिया गया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करता है। फोन का डायमेंशन 163.69×75.6×8.55mm है। साथ ही इसमें स्पलैश रेसिस्टेंट (IPX2) फीचर भी है। 5000 mAh की Li-Po बैटरी से लैस है यह स्मार्टफोन टाइप-सी कनेक्टिविटी और 10W एडाप्टर को सपोर्ट करता है। कंपनी दावा करती है कि स्मार्टफोन 38 दिनों का स्टैंडबाय बैटरी बैकअप प्रदान कर सकता है।

Redmi Note 13 Pro vs OnePlus Nord CE 3: नए फोन पर पिघल मत जाना! नोर्ड CE 3 देता है जबरदस्त टक्कर, जानें कौन बेहतर?

कैमरे की बात करें तो, टेक्नो पॉप 8 में ƒ/2.0 अपर्चर वाला 8MP AI सेल्फी कैमरा है जो शानदार सेल्फ-पोर्ट्रेट देता है, जबकि फोटोग्राफी के लिए ƒ/1.85 अपर्चर वाला 12MP डुअल AI रियर कैमरा मौजूद है। Unisoc T606 ऑक्टा कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित। चिपसेट को 8GB तक LPDDR4x रैम (4GB रियरल 4GB और वर्चुअल) और 64GB UFS 2.2 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इंटरनल स्टोरेज को 1 टीबी तक तक बढ़ाया जा सकता है। हैंडसेट एंड्रॉयड 13-गो एडिशन पर आधारित HiOS 13.0 ओएस पर चलता है।

कनेक्टिविटी फीचर्स पर, इस फोन में डुअल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ और जीपीएस सपोर्ट जैसे ऑप्शन मलते हैं। अन्य खासियतों में टेक्नो पॉप 8 में इमर्सिव ऑडियो अनुभव के लिए DTS तकनीक के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर शामिल हैं और इसमें स्मार्ट फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

खरीदना कैसा रहेगा?
वैसे तो हम किसी भी फोन को खरीदने की सलाह नहीं देते हैं, लेकिन अगर आप कम कीमत में सिंपल यूज के लिए एक फोन की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए ये बेहतर हो सकता है। या फिर कोई अपने माता-पिता को फोन गिफ्ट करना चाहते हैं तो भी यह फोन एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

5379487