Logo
election banner
Samsung M15 vs Realme 12x: रियलमी और सैमसंग ने भारतीय बाजार में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। ये दोनों स्मार्टफोन Samsung M15 और Realme 12x है। यहां हम इन दोनों फोन का कंपैरिजन कर रहे हैं, जिससे आपको इनमें से किसी एक का चुनाव करने में मदद मिलेगी।

Samsung M15 vs Realme 12: रियलमी तथा सैमसंग गैलेक्सी दोनों ही देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक है। इन दोनों ही कंपनियों के फोन को बाजार में काफी पसंद किया जाता है। अभी हाल ही में इन दोनों कंपनियों ने किफायती मॉडल के साथ अपनी नवीनतम सीरीज को लॉन्च किया है। रियलमी ने अपनी नई सीरीज Realme 12x 5G को तथा सैमसंग ने Samsung Galaxy M15 को बाजार में पेश किया है। ये दोनों ही कंपनियां अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई तरह के विशेष फीचर्स तथा ऑफर के साथ नई सीरीज को लाती रहती है। आइए जानते हैं दोनों ही फोनों की विशेषताओं तथा फीचर्स के बारे में। 

Realme 12x 5G स्मार्टफोन
रियलमी ने हाल ही में एक किफायती मॉडल Realme 12 x 5G के साथ अपनी नवीनतम सीरीज को लॉन्च किया है। इस स्मार्ट फोन को कंपनी ने बजट सेगमेंट में पेश किया है। इस मॉडल में 120Hz डिस्प्ले, 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज, 5000mAh बैटरी और 50MP AI कैमरा भी है। कंपनी ने इस स्मार्ट फोन को 11,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर कई एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया है। इस फोन को Mediatek Dimensity 6100+ 5G Chipset VC Cooling टेक्नोलॉजी के साथ बाजार में लाया गया है। कंपनी इस मॉडल को 7.69mm के साथ सेगमेंट के सबसे पतले डिजाइन के साथ पेश करती है। अगर बात की जाए इस फोन की कैमरा क्वालिटी की तो इसमें 2MP ब्लैक एंड वाइट कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा तथा 50MP का AI कैमरा मिलेगा। इस फोन में 2 कलर आप्शन- ट्वाइलाइट पर्पल और फॉरेस्ट ग्रीन उपलब्ध है।

Samsung Galaxy M15 5G फोन  
सैमसंग ने Galaxy M15 5G मॉडल के साथ अपनी नई सीरीज को लॉन्च किया है। यह फोन  Samsung Exynos 8 Octa 850 प्रोसेसर से लैस है। इसमें आपको 6.5 इंच का IPS LCD डिस्प्ले मिलेगी। इस मॉडल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP+5MP+2MP कैमरा शामिल हैं। सेल्फी के लिए इसमें 13MP का फ्रंट कैमरा है और इसमें 6000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसमें 4gb, 6GB तक की रैम और 128gb की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। कंपनी इसकी शुरुआती कीमत 12,999 रुपये रखी है। वर्तमान में इस फोन में 3 कलर आप्शन- ब्लू टोपाज, सेलेस्टियल ब्लू और स्टोन ग्रे उपलब्ध है।

दोनों में कौन-सा फोन है ज्यादा बेहतर 
रियलमी तथा सैमसंग गैलेक्सी दोनों ही कंपनियों ने अपने ग्राहकों के लिए मिड रेंज तथा स्पेसिफिक फीचर्स के साथ नई सीरीज को लॉन्च किया है। अब आपके लिए कौन-सी कंपनी का फोन बेहतर रहेगा यह आपके बजट, अपेक्षाओं तथा जरूरतों पर निर्भर करेगा। इस आर्टिकल में दोनों ही कंपनियों के फोन फीचर्स के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई है।

jindal steel Ad
5379487