Logo
election banner
सैमसंग 17 अप्रैल को अपने एआई फीचर्स वाली टीवी को लॉन्च करेगा। इसे आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से दिव्यांग लोगों के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया है।

Samsung 17 अप्रैल को भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस TV की नई रेंज लॉन्च करने जा रहा है। स्मार्टफोन के लिए गैलेक्सी एआई और घरेलू उपकरणों के लिए बेस्पोक एआई के हालिया लॉन्च के बाद सैमसंग अब अपनी एआई तकनीक को टेलीविजन तक बढ़ा रहा है। कंपनी ने साल 2024 की शुरुआत में CES 2024 में अपने AI टीवी लाइनअप का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही कंपनी ने भारत में AI टीवी लाइनअप के लिए प्री-ऑर्डर शुरू कर दिया है। 

5000 में करें प्री-ऑर्डर, ये फायदा होगा  
Samsung ने अपने New AI TV Lineup के लिए प्री-ऑर्डर शुरू कर दिया है। यूजर्स सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट और सैमसंग शॉप ऐप पर 5,000 रुपए का भुगतान करके सैमसंग के नए एआई टीवी को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं, जो ग्राहक सैमसंग के नए एआई-पावर्ड टीवी का प्री-ऑर्डर करते हैं, वे अपनी खरीदारी पर विशेष ऑफर के लिए early access के पात्र होंगे। नियो QLED 8K सीरीज (75 इंच और ऊपर) का प्री-ऑर्डर करने वाले उपभोक्ता अपनी खरीदारी पर 15,000 रुपए का लाभ प्राप्त कर सकते हैं, जबकि Neo QLED 4K और OLED सीरीज का प्री-ऑर्डर करने वाले उपभोक्ताओं को अपनी खरीदारी पर 10,000 रुपए का लाभ मिलेगा।

सैमसंग नियो QLED टीवी के फीचर्स
सैमसंग का नया NQ8 AI Gen3 SoC Neo QLED TV Series को पावर देता है। चिपसेट में एक NPU की सुविधा होने का दावा किया गया है, जो पिछली पीढ़ी के चिपसेट से दोगुना तेज़ है। नियो QLED टीवी में 8K AI अपस्केलिंग प्रो सहित विभिन्न प्रकार के विज़ुअल एन्हांसमेंट फीचर्स शामिल होंगे, जो नियमित सामग्री को 8K रिज़ॉल्यूशन तक बढ़ाने के लिए बढ़ाता है। खेल सामग्री के स्मूद प्लेबैक के लिए  AI Motion Enhancer Pro और तस्वीर में अधिक गहराई बढ़ाने के लिए Real Depth Enhancer Pro ऑब्जेक्ट की शार्पनेस को बढ़ाता है।

AI टीवी Tizen OS 2024 पर चलेगा, जो सैमसंग गेमिंग हब एक्सेसरीज, मोबाइल स्मार्ट कनेक्ट, मल्टी कंट्रोल, 360 ऑडियो, वाइब्रेटरी, सैमसंग डेली+ और अन्य फीचर्स पेश करता है। टीवी में बैरियर फ्री एक्सेस के लिए ऑडियो सबटाइटल और रिमोट जैसे फ़ंक्शन शामिल होंगे, जिससे दृष्टिहीन, श्रव्य या शारीरिक रूप से अक्षम यूजर्स को स्मार्ट एआई सुविधाओं के माध्यम से कंटेंट का लुत्फ लेने के हिसाब से डिजाइन किया गया है।  

5379487