Logo
Poco First POCO PAD launched: पोको ने अपने पहले पैड POCO Pad को लॉन्च कर दिया है। इसमें डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ दमदार कैमरा और बैटरी मिलती हैं।

Poco First POCO PAD launched: दिग्गज टेक कंपनी POCO ने अपना पहला एंड्रायड टैबलेट POCO PAD लॉन्च कर दिया है। यह टैबलेट दिखने में लगभग Redmi Pad Pro के जैसा लगता है। कंपनी ने इस टैबलेट को POCO F6 Series स्मार्टफोन के साथ ग्लोबली लॉन्च किया है। इसके अलावा पोको ने इस इवेंट के दौरान टैबलेट के साथ स्मार्ट पेन, की-बोर्ड और पैक कवर भी लॉन्च किया है। 

कंपनी ने इस इवेंट में ऐलान किया हैं कि वह जल्द ही अपने POCO Pad को भारत में लेकर आएगी। चलिए अब इस टैबलेट की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में विस्तार से जानते हैं। 

POCO PAD के स्पेसिफिकेशन 
कंपनी ने लेटेस्ट POCO Pad को 12.1 इंच के एलसीडी  डिस्प्ले के पेश किया है, जिसे रेजलूशन 2560 x 1600 पिक्सल और  120Hz रिफ्रेश रेट फीचर के साथ जोड़ा गया है। टैबलेट में 240 हर्ट्ज की टच सैपंलिंग रेट, 600 निट्स की पीक ब्राइटनेस, LCD पैनल, कम ब्राइटनेस लेवल पर फ्लिकर की फ्री व्यूईंग एक्सपीरियंस के लिए डीसी डिमिंग, और डॉल्बी विजन जैसे कई खास फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा पैड में आखों की सुरक्षा के लिए TUV रीनलैंड सर्टिफिकेशन मिलता हैं। टैबलेट के फ्रंट में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन मिलता है। इसकी मोटाई 7.52 मिमी और वजन 571 ग्राम है। 

Oppo और Realme के टैबलेट को कड़ी टक्कर देगा POCO PAD
POCO पैड Qualcomm Snapdragon 7s Gen 2 प्रोसेसर से लैस है। इसे 8GB RAM और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। टैबलेट की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1.5TB तक बढ़ाया जा सकता है। यह डिवाइस  Android U पर बेस्ड Xiaomi HyperOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। यह टैबलेट पोको स्मार्ट पेन के साथ क्रिएटिव टास्क के लिए एमआई कैनवास का सपोर्ट करता है। इस पैड में शेयर्ड क्लिबोर्ड, होम स्क्रीन, क्रॉस-डिवाइस नोट्स ऐप, फोटो और नेटवर्क सिंक की सुविधा मिलती हैं।

पावरफुल बैटरी के साथ डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट भी
पोको का यह टैबलेट 10000mAh की पावरफुल बैटरी के साथ आता है, जो 33W के USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करता है। पैड में डेटा ट्रांसफर करने के लिए USB 2.0 की सुविधा भी मिलती हैं। कंपनी का कहना हैं कि इसे एक बार फुल चार्ज करने पर आप लगातार 16 घंटे तक वीडियो देख सकते हैं।

ये भी पढ़ेः- Boult Z40 Gaming, Y1 Gaming TWS earbuds: गेमर्स को दिवाना बना देंगे Boult के ये दो धांसू इयरबड्स, कीमत मात्र इतनी

इस टैबलेट में आपको कनेक्टिवी ऑप्शन में Wi-Fi6, Wi-Fi5, डुअल बैंच, MIMO, Bluetooth 5.2 और 3.5 एमएम हेडफोन जैक मिलते हैं।वहीं बात करें पैड में कैमरा की तो इसमें फ्रंट और रियर दोनों साइ़ड 8MP का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा यह पैड कई तरह के सेंसर के साथ आता है।

POCO Pad की कीमत
पोको का यह पैड अर्ली बर्ड सेल में 299 डॉलर (लगभग 24,899 रुपए) की कीमत पर खरीद के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने इसे यूजर्स के लिए दो कलर ऑप्शन- ग्रे और ब्लू कलर में पेश किया है। इसमें 8GB RAM और 256GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती हैं। 

5379487