Logo
election banner
लॉन्चिंग से पहले Nothing Phone 2a को लेकर कंपनी के फाउंडर ने इसके बारे में खुलासा किया है।

नथिंग फोन 2a भारत में 5 मार्च को लॉन्च होने जा रहा है। लॉन्चिंग से पहले कंपनी के CEO कार्ल पेई ने कहा है कि नथिंग फोन भी भारत में बनाया जाएगा। उम्मीद है कि यह फोन नथिंग फोन 1 की तुलना में काफी अपग्रेडेड होगा। ये भी बताया गया कि यह नथिंग फोन 2 से सस्ता भी होगा। कंपनी ने अभी तक आने वाले हैंडसेट के डिज़ाइन या किसी स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इससे लीक को लेकर लगातार खबरें आ रही हैं। अब तक फोन के डिज़ाइन, कीमत और कई खासियत के बारे में जानकारी मिल चुकी है। 

X पर एक यूज़र ने पूछा कि कि क्या नथिंग 2a को इंडिया में बनाया जाएगा। इस पर कार्ल पेई ने हां में जवाब दिया। पहली बार हम सबने ऑफिशियल तौर पर चेन्नई, तमिलनाडु में नथिंग फैक्ट्री के बारे में सुना था और तब जून 2022 में नथिंग फोन 1 लॉन्च से पहले कंपनी ने घोषणा की थी कि भारत में बेचे जाने वाले मॉडल लोकल लेवल पर बनाए जाएंगे। पेई ने बाद में फोन 2 लॉन्च से पहले जुलाई 2023 में प्लांट का दौरा किया था। 

पिछले लीक से पता चला था है कि नथिंग फोन 2a की कीमत भारत में 30,000 रुपए के अंदर हो सकती है। मोबाइल में 8GB + 128GB और 12GB + 256GB वेरिएंट होगा। इसमें ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में पेश करने की जानकारी मिली है। 

कैसी होगी खासियत?
उम्मीद की जा रही है कि फोन मीडियाटेक डाइमेंशन 7200 अल्ट्रा SoC के साथ आएगा। इसमें 6.7-इंच का 120Hz फुल-HD+ OLED डिस्प्ले, दो 50-मेगापिक्सल के रियर कैमरे और 32-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा मिल सकता है। यह भी कहा जा रहा है कि ये 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा और एंड्रॉइड 14-आधारित नथिंगOS 2.5 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम कर सकता है। हालांकि फोन में क्या खासियत होगी और ये कितनी कीमत के साथ आएगा, इसकी जानकारी ऑफिशियल लॉन्च के बाद ही पता चलेगी। 

5379487