Logo
election banner
Google Pixel 8a smartphone launched: गूगल ने अपना नया स्मार्टफोन Google Pixel 8a को लॉन्च कर दिया है। यह फोन 120Hz OLED स्क्रीन  और Tensor G3 चिपसेट के साथ आता है। सिंगल चार्ज में फोन 24 घंटे तक चल सकता है।

Google Pixel 8a smartphone launched: टेक कंपनी Google ने भारतीय बाजार में अपने एक नए फोन को लॉन्च कर दिया हैं। इस न्यूली लॉन्च स्मार्ट फोन का नाम Google Pixel 8a है। आपको बता दें कंपनी ने इस फोन को Google I/O इवेंट के दौरान पेश किया है। पहले कहा जा रहा था कि कंपनी इस फोन को 14 मई को लॉन्च करेगी लेकिन 7 मई को ही फोन लॉन्च करके कंपनी ने सभी को आश्चर्य चकित कर दिया है। 

Google का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन बिल्ट-इन फीचर और जेमिनी AI असिस्टेंट के साथ आता है। इसमें 120Hz OLED स्क्रीन  और Tensor G3 चिपसेट दिया गया हैं। चलिए अब फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में विस्तार से जान लेते हैं।  

Google Pixel 8a में क्या हैं खास? 
बैटरी -  google pixel 8a में 4492 mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो 7 गुना अधिक तेजी से फास्ट चार्जिंग करती हैं। कंपनी का दावा है कि यह फोन सिंगल चार्ज में फोन 24 घंटे तक चल सकता है। इमसें फास्ट चार्जिंग के साथ 18W का वायरलेस चार्जिंग सोपर्ट मिलता है।

मेमोरी और स्टोरेज- इस फोन को कंपनी दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमें 8जीबी LPDDR5x रैम +128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज और 8जीबी LPDDR5x रैम + 256जीबी रौम शामिल है। 

प्रोसेसर एंव ऑपरेटिंग सिस्टम- Pixel 8a में गूगल का कस्टम Tensor G3 चिपसेट और Titan M2 security coprocessor दिया गया है। कंपनी ने इस फोन को Android 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर लॉन्च किया है। इस फोन में टाइटन M2 सिक्योरिटी चिप दी गई है। यह एंटी-फिशिंग सिक्योरिटी के साथ आता है। 

ये भी पढ़ेः- सुपरचार्ज्ड पावर वाले एप्पल के iPad Air और iPad Pro लॉन्च: 15 मई को होगी पहली सेल, जानें कीमत और खूबियां  

अन्य फीचर्स- google pixel 8a में AI फीचर्स के साथ कई सिक्योरिटी फीचर्स भी दिए गए हैं। इन फोन में AI फीचर्स के जरिए आसानी से यूजर्स मैजिक एडिटर के साथ फोटो एडिट कर पाएंगे। यह ड्यूरेबल स्मार्टफोन मेटल फ्रेम और स्क्रैच रेजिस्टेंट गोरिल्ला ग्लास 3 के साथ आता है। वॉटरप्रूफ और डस्ट रेटिंग के लिए फोन IP67 फीचर से लैस है। 

यह एक फ्यूचर प्रूफ स्मार्टफोन हैं, जिसमें फीचर ड्रॉप अपडेट दिया गया है। सामान्यतः स्मार्टफोन में 3 से 4 साल का अपडेट दिया जाता है, लेकिन इस स्मार्टफोन में 7 साल की सिक्योरिटी और सॉफ्टवेयर अपडेट दिया गया है। यह फोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर पर रन करता है। 

कैमरा- गूगल Pixel 8a में कैमरा क्वालिटी भी काफी बेहतरीन दी गई है। फोन में 64MP का मेन सेंसर और 13MP का अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए आपको फोन में 13MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। फोन में वीडियो कैप्चर के लिए, Pixel 8a टाइम लैप्स, स्लो-मो और स्मूथ दिया गया है, जो सिनेमैटिक फुटेज के लिए कई स्थिरीकरण मोड के साथ 60fps तक 4K रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है।

डिस्प्ले- गूगल के इस फोन में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 1080 x 2400 पिक्सल रेजॉल्यूशन के साथ आती हैं। यह   120Hz रिफ्रेश रेट और एचडीआर सपोर्ट के साथ 1400 निट्स ब्राइटनेस और इमर्सिव विजुअल दिए गए हैं। 

ये भी पढ़ेः- 3 best portable neck fan: गर्दन में लटकने वाला ये सस्ता डिवाइस तेज गर्मी में भी रखेगा Cool-Cool, कीमत ₹500 से शुरु 

Google pixel 8a price 
128 जीबी वाले गूगल Pixel 8a को कंपनी ने 52,999 रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। वहीं 256 जीबी वाले फोन की कीमत 59,999 रुपए है। यह फोन फ्लिपकार्ट पर पहले से ही प्री-ऑर्डरिंग के लिए उपलब्ध है। फोन की बिक्री 14 मई की सुबह शुरू होगी। कंपनी ने अपने कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए इसमें लॉन्चिंग ऑफर भी रखा है। यदि आप Pixel 8 फोन को पहली सेल में एसबीआई क्रेडिट कार्ड से खरीदते है, तो 4,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट पा सकते हैं। इससे फोन की कीमत सस्ती हो जाती हैं।

5379487