Logo
election banner
सर्च इंजन गूगल अपने यूजर्स के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करेगा। इससे यूजर्स को टास्क में सहूलियत मिलेगी। वे अपने सवाल गूगल से सीधे पूछ पाएंगे।

AI Use In Google: वर्तमान में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) ट्रेंड में है। वहीं अब गूगल भी अपने यूजर्स के लिए AI  का कस्टमर्स सपोर्ट लेकर आ सकता है। ताकि उनके काम को आसान बना सके। लोग अपने सवालों के जवाब AI के माध्म से पूछ पाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में एआई का बोल-बाला होगा। इसकी जरूरत काफी बढ़ेगी। गूगल भी जेमिनी एआई के साथ मिलकर काम कर रहा है। 

कस्टमर्स को मिलेगी सहूलियत 

बताया गया है कि AI का बीटा वर्जन गूगल-की में कुछ काम कर रहा है। यह गूगल मैप्स और गूगल प्ले के माध्यम से उपलब्ध है। वेबसाइटों पर मिलने वाले चैटबॉट में पहले से निर्धारित सवाल ही मिलते हैं। ये चैटबॉट कस्टमर्स के लिए ज्यादा सहूलियत नहीं हैं। इसलिए गूगल इसमें एआई का उपयोग करने वाला है। इस फीचर के आते ही ग्राहक अपनी मर्जी से कोई भी प्रश्न पूछ पाएंगे। वहीं AI भी लोगों के सवालों का जवाब देगा।  

कब तक आएगा फीचर?

जानकारी के मुताबिक, फिलहाल गूगल इस फीचर पर काम कर रहा है, इसलिए इसे मार्केट में आने में कुछ महीनें लग सकते हैं, तब तक लोगों को इंतजार करना पड़ सकता है। 

उम्मीद की जा रही है कि गूगल अपने ग्राहकों के लिए ऐसा कस्टमर सपोर्ट लेकर आएगा, जो लोगों के सभी सवालों के जवाब देने में सक्षम होगा और जवाबों की प्रमाणिकता भी ज्यादा होगी। 

गूगल इसके लिए लोगों से फीडबैक भी मांग रहा है। गूगल एआई माइक्रोसॉफ्ट और ओपन एआई को थोड़ा अलग है, क्योंकि यह जटिल एआई कामों को संभालने के लिए डिजाइन किया गया है। 

आपको बता दें कि जेमिनी नैनो Pixel 8 Pro स्मार्टफोन के साथ काम कर रहा है। यह गूगल को अपना एआई डेवलप करने की अनुमति देता है।  

jindal steel Ad
5379487