Logo
election banner
UP Police Paper Leak Case: यूपी एसटीएफ ने पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा में पेपर लीक करने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ और सिद्धार्थनगर पुलिस के इस अभियान में पकड़े गए आरोपियों के पास से 32 ओरिजिनल मार्कशीट मिली है।

UP Police Paper Leak Case: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में चार आरोपियों को यूपी एसटीएफ और सिद्धार्थनगर की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से 32 ओरिजिनल मार्कशीट मिली है। इसके अलावा पासबुक, चेक, स्टाम्प पेपर, एडमिट कार्ड, लैपटॉप, मोबाइल, चार्जर, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड आदि बरामद हुआ है।

और भी पढ़ें: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती री-एग्जाम कब होगा?, जानें नई अपडेट

मार्कशीट गिरवी रखवा भेजता था पेपर
बताया जा रहा है कि यह गैंग अभ्यर्थियों से पहले मार्कशीट गिरवी रखवा लेता था और फिर उनको व्हाट्सएप के जरिए पेपर से 2 घंटे पहले प्रश्न पत्र भेजता था। इन चारों आरोपियों को नेपाल सीमा पर स्थित कोटिया बाजार एसएसबी कैंप रोड से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किया गया एक अभियुक्त का नाम बिट्टू कुमार यादव है। इसके अलावा नटराज प्रजापति, जितेंद्र कुमार भारती और संजय कुमार गौड़ को भी पुलिस ने दबोच लिया है।

और भी पढ़ें: यूपी पुलिस 60 हजार कांस्टेबल भर्ती 60 दिनों में कैसे हुई कैंसल, जानें इसकी पूरी टाइमलाइन ​​​​​​​

नेवी की नौकरी छोड़कर नकल कराने वाला नीरज यादव गिरफ्तार
यूपी एसटीएफ ने हाल ही में अभ्यर्थी को व्हाट्सएप पर पेपर भेजने वाले बलिया के नीरज यादव को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में नीरज ने बताया कि उसे मथुरा के एक युवक ने उत्तर कुंजी भेजी थी।

यूपी सरकार ने परीक्षा रद्द की
बता दें कि 17 और 18 फरवरी को यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। पेपर लीक होने के चलते यूपी सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया था। इसके बाद से ही 'मुन्‍ना भाइयों' के पकड़े जाने का सिलसिला जारी है।

5379487