Logo
election banner
Lokmanya Tilak Express collides with JCB: लोकमान्य एक्सप्रेस की स्पीड कम थी। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। जेसीबी से ट्रेन की टक्कर का पता चलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने जेसीबी को ट्रैक से हटाया।

Lokmanya Tilak Express collides with JCB: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में रविवार को रेलवे प्रशासन की बड़ी चूक सामने आई है। वाराणसी से मुंबई जा रही लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन की जेसीबी से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि जेसीबी के परखच्चे उड़ गए। जेसीबी का ड्राइवर उछलकर दूर गिरा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। टक्कर के बाद ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। सवार चलती ट्रेन से कूद गए। यह हादसा डीडीयू टर्मिनल के व्यास नगर रेलवे फाटक पर सुबह करीब 11:30 बजे हुआ। रेलवे फाटक पर काम कर रही जेसीबी ट्रैक पार कर रही थी। तभी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी। फाटक पर पहुंचते ही ट्रेन की जेसीबी से टक्कर हो गई। 

धीमी थी ट्रेन की स्पीड
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गनीमत थी कि जिस समय यह हादसा हुआ, लोकमान्य एक्सप्रेस की स्पीड कम थी। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। जेसीबी से ट्रेन की टक्कर का पता चलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने जेसीबी को ट्रैक से हटाया।

झाड़ियों की सफाई कर रही थी जेसीबी
लोगों का कहना है कि ट्रैक के किनारे झाड़ियां हो गई थीं। जिन्हें जेसीबी के जरिए हटाया जा रहा था। ठेकेदार ने जेसीबी मशीन को ट्रैक के दूसरी ओर ले जाने के लिए कहा था। ड्राइवर जेसीबी को ट्रैक के उस पार ले रहा था। तभी अचानक ट्रेन आ गई और टक्कर हो गई। गंभीर रूप से घायल ड्राइवर को अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया। वहीं, ट्रेन की जांच की गई। 

ड्राइवर वाराणसी रेफर, जांच के आदेश
रेलवे ने इस पूरी हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार होंगे, उन पर एक्शन लिया जाएगा। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि टक्कर के बाद बहुत तेज धमाके की आवाज आई। गेट पर बैठे कई लोग ट्रेन से कूद गए। कोच में अफरा-तफरी मच गई। यात्री गेट की तरफ भागने लग गए।

5379487