Logo
Rahul-Akhilesh Prayagraj Rally Update: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की रविवार 19 अप्रैल को प्रयागराज में रैली हुई, लेकिन उत्साहित कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़ मंच तक पहुंच गए। तमाम कोशिशों के बाद भी स्थिति नियंत्रित नहीं हुई तो दोनों नेता बिना संबोधन के लौट गए।  

Rahul-Akhilesh Prayagraj Rally Update: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में रविवार को हुई कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की रैली में उस वक्त हंगामा मच गया, कार्यकर्ताओं की बेकाबू भीड़ बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर तक पहुंच गए। इस दौरान कई लोगों के जख्मी होने की सूचना भी है। 

वीडियो देखें..

फाफामऊ के पड़िला महादेव में आयोजित इंडिया गठबंधन की रैली में सपा और कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता पहुंचे थे। राहुल गांधी और अखिलेश यादव को देखने के लिए कई कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुस गए। कुछ लोग तो उनके मंच पर चढ़ गए। कार्यकर्ताओं की इस हरकत से नाराज दोनों नेता बिना कुछ बोले ही लौट गए। हेलीकॉप्टर में बैठकर रवाना हो गए।

वीडियो देखें..

फूलपुर के सपा प्रत्याशी अमरनाथ मौर्य के समर्थन में आयोजित इस सभा में अखिलेश यादव भी असहज नजर आए। पहले तो चुपचाप वह मंच पर लगी कुर्सी पर बैठ गए। इसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी वहां पहुंचे और 15 मिनट तक बैठे रहे। आपस में बातचीत की और वहां से चलते बने।

फाफामऊ की सभा में सुबह से भीड़ पहुंचने लगी थी। दोपहर 1.20 बजे अखिलेश यादव का हेलीकॉप्टर पहुंचा तो कार्यकर्ता पुलिस का घेरा तोड़ उन तक पहुंचने लगे, लेकिन पुलिस ने खदेड़ दिया। अखिलेश मंच पर पहुंचे तो समर्थकों ने बैरिकेटिंग तोड़ दी और सैकड़ों लोग मंच पर पहुंच गए। इस पर अखिलेश के सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाला और समझाइश देकर उन्हें नीचे उतारा। सपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं ने कई बार हाथ जोड़े, लेकिन वह टस से मस नहीं हुए। इस बीच राहुल गांधी पहुंचे तो कार्यकर्ता और उत्साहित हो गए।

Rahul Gandhi Akhilesh Yadav Prayagraj Rally
प्रयागराज के फूलपुर में आयोजित रैली में राहुल-अखिलेश

डी घेरे पर मौजूद लोगों को हटाने के लिए सुरक्षाकर्मियों ने डंडे भी चलाए, लेकिन नेताओं ने राहुल-अखिलेश की मौजूदगी में लोगों पर डंडा चलाने से मना किया। राहुल-अखिलेश कुर्सी पर 15 मिनट बैठे रहे। सुरक्षाकर्मियों ने कहा, यहां ज्यादा देर रुकना ठीक नहीं है। लिहाजा, अखिलेश-राहुल बिना सभा संबोधित किए ही यमुनापार मुंगारी के लिए रवाना हो गए। 

आम आदमी पार्टी के महानगर अध्यक्ष मो. कादिर ने जनसभा में भगदड़ और अव्यवस्था के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया है। कहा, पुलिस के बेहतर इंतजाम होते तो भगदड़ जैसी स्थिति न बनती। 

5379487