Logo
election banner
Kannauj murder convict killed in Police Encounter: डीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि बदमाशों के पास से सोने और चांदी के आभूषणों के साथ-साथ 20 लाख रुपये की नकदी भी बरामद की गई। घटना की फॉरेंसिक जांच चल रही है। 

Kannauj murder convict killed in Police Encounter: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से बड़ी खबर है। यहां गुरुसहायगंज पुलिस ने गुरुवार सुबह एक बदमाश को मुठभेड़ में मार गिराया। जबकि उसका साथी गोली लगने से घायल है। बदमाशों की फायरिंग में दो सिपाही भी जख्मी हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बदमाशों ने 5 जनवरी को गुरुसहायगंज बाजार में एक ज्वैलर्स की हत्या करने के बाद दुकान से 35 लाख रुपए के गहने और नकदी लूट लिए थे। पुलिस ने करीब 20 लाख की नकदी और जेवर बरामद किए हैं। 

पकड़े जाने के डर से शुरू की फायरिंग
समधन गांव के रहने वाले बदमाश इजहार पुत्र जुम्मन और तालिब पुत्र पप्पू गुरुवार की सुबह बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे। रास्ते में गुरुसहायगंज की पुलिस ने कोतवाली के पास उन्हें रुकने का इशारा किया। लेकिन पकड़े जाने के डर से बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की दी। जिससे गुरुसहायगंज कोतवाली में तैनात सिपाही अमन सिंह और विनय कुमार घायल हो गए। 

Kannauj Police Encounter
Kannauj Police Encounter


बचाव करते हुए पुलिस ने जवाबी फायरिंग शुरू की। जिसमें गोली लगने से इजहार की मौत हो गई। जबकि उसका साथी तालिब घायल हो गया। दोनों सिपाहियों और घायल तालिब को जिला अस्पताल ले जाया गया है। 

Kannauj Police Encounter
Kannauj Police Encounter

दुकान बंदकर घर लौट रहा था ज्वैलर्स
यूपी पुलिस के महानिदेशक (डीजी) प्रशांत कुमार ने कहा कि दो हमलावरों ने 5 जनवरी को कन्नौज के समधन टाउन इलाके के पास एक आभूषण की दुकान चलाने वाले मोहम्मद अयाज (32) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। लगभग 35 लाख रुपये के सोने और चांदी के गहने लूट लिए थे। बदमाशों ने वारदात को अंजाम उस वक्त दिया था, जब मोहम्मद अयाज देर शाम दुकान बंद कर घर लौट रहा था।

Kannauj Police Encounter
मोहम्मद अयाज (फाइल फोटो)

प्रशांत कुमार ने बताया कि बदमाशों के पास से सोने और चांदी के आभूषणों के साथ-साथ 20 लाख रुपये की नकदी भी बरामद की गई। घटना की फॉरेंसिक जांच चल रही है। 

5379487