Logo
election banner
Chandauli Four died septic tank: उत्तर प्रदेश के चंदौली के न्यू महल इलाके में बुधवार रात सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान तीन श्रमिकों और मकान मालिक के बेटे अंकुर जायसवल का जहरीली गैस से दम घुट गया। एक साथ चार मौतों से हर कोई हैरान है।

Chandauli Four died septic tank: उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस दौरान जहरीली गैस (Toxic gas) से चार लोगों का दम घुट गया। मृतकों में मकान मालिक का बेटा और तीन सफाईकर्मी शामिल हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों लोगों को सेप्टिक टैंक से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

15 साल पुराने सेप्टिक टैंक में घुटा दम 
घटना मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के न्यू महल इलाके की है। बुधवार रात भारत जायवाल के मकान में 15 साल पुराने सेप्टिक टैंक की सफाई का काम चल रहा था। टैंक की सफाई के लिए जैसे ही श्रमिक उतरे, जहरीली गैस से उनका दम घुटने लगा, एक सफाईकर्मी हालत बिगड़ी तो दूसरा उसे बचाने के लिए गया, लेकिन वह भी व्याकुल होने लगा। इस तरह से एक के बाद एक चार लोगों ने जान गंवा दी।

 

इन्होंने गंवाई जान 
मृतकों में भारत जायसवाल को बेटा अंकुर भी शामिल है। घटना की जानकारी आसपास के लोगों को लगी तो उन्होंने पुलिस को सूचना देकर बचाव कार्य शुरू किया। आनन-फानन में सभी को टैंक से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीनों सफाईकर्मी विनोद रावत, कुंदन और लोहा के अलावा मकान मालिक के बेटे अंकुर जायसवाल को मृत घोषित कर दिया। 

मृतक के परिजनों को 4-4 लाख की अनुग्रह राशि
टैंक की सफाई में जान गंवाने वाले श्रमिकों के परिवार को  4-4 लाख की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की गई है। एसडीएम विराज पांडेय ने बताया कि भरत जायसवाल के घर में सीवर की सफाई के दौरान तीन मजदूरों और भरत के बेटे की मौत हुई है। जिला प्रशासन पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद उपलब्ध कराएगा। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।   

5379487