Logo
election banner
Congress President Kharge on BJP: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा दावा कर रही है कि वह 400 से अधिक सीटें हासिल करेगी, लेकिन वह 100 सीटों को पार नहीं कर पाएगी। अबकी बार, सत्ता से बाहर। 

Congress President Kharge on BJP: लोकसभा चुनाव होने में महज तीन महीने बचे हैं। ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप, दावे, भविष्यवाणी चरम पर है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भविष्यवाणी की है कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव हार जाएगी। उन्होंने अमेठी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 400 सीटों का सपना पूरा नहीं होगा। खड़गे ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी 100 सीटें भी नहीं जीत पाएगी और सत्ता से बाहर हो जाएगी। 

अबकी बार सत्ता से बाहर
खड़गे ने कहा कि भाजपा दावा कर रही है कि वह 400 से अधिक सीटें हासिल करेगी, लेकिन वह 100 सीटों को पार नहीं कर पाएगी। अबकी बार, सत्ता से बाहर। 

दुश्मनी के बीज बो रही भाजपा
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी अमेठी और रायबरेली के लोगों में दुश्मनी का बीज बोने की साजिश कर रही है, जहां से कांग्रेस कई बार चुनाव जीत चुकी है। कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान, अमेठी में करोड़ों रुपये की परियोजनाएं स्वीकृत की गईं, लेकिन उनमें से अधिकांश लंबित रहीं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि परियोजनाएं अभी भी अधूरी क्यों हैं। वे अमेठी और रायबरेली के लिए काम नहीं करना चाहते हैं। 

खड़गे ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदीजी यहां आएंगे और कांग्रेस पार्टी पर परियोजनाओं को रोकने का आरोप लगाएंगे। मुझे बताएं कि आप अब क्या कर रहे हैं। जनता इसका करारा जवाब देगी। 

खड़गे ने कहा कि अमेठी के लोगों का गांधी परिवार से गहरा रिश्ता है। यह वह भूमि है जहां राजीव गांधी जी, सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी ने कड़ी मेहनत की। आपका उनके साथ गहरा रिश्ता है।

2019 में राहुल को मिली हार
2019 के लोकसभा चुनाव तक अमेठी कांग्रेस पार्टी का गढ़ था। उस वक्त बीजेपी की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराया था। सोनिया गांधी ने रायबरेली से जीत हासिल की थी। हालांकि इस बार उन्होंने राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है। भाजपा का दावा है कि हार के डर से उनका राज्यसभा नामांकन हुआ है। 

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी सोमवार को अमेठी में थीं। उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी का स्वागत खाली सड़कों ने किया। अमेठी के राम भक्त इस बात से भी नाराज हैं कि अमेठी के पूर्व सांसद और गांधी परिवार ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। अमेठी में विकास से वंचित लोगों का गुस्सा आज खाली सड़कों में बदल गया है।

5379487