Logo
election banner
जयपुर हवाई हड्डे पर मुंबई से आए एयर इंडिया के विमान का टायर लैंड करते समय जाम हो गया। विमान रनवे के बीचों-बीच कुछ देर के लिए फंस गया।

जयपुर। एयरलाइंस की लापरवाही के चलते जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, मामला मुंबई से जयपुर आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट आई5-761 का है। गुरुवार को एयरपोर्ट पर लैंड होते समय विमान का टायर अचानक जाम हो गया। इसके कारण विमान रनवे पर बीचों-बीच अटक गया। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने एओसीसी के जरिए हैंडलिंग टीम को सूचना दी।

हैंडलिंग टीम ने तुरंत वाहन से विमान को आगे खींचा। तब विमान को हटाया जा सका। इस तरह रनवे के बीचों बीच विमान को एक साथ रुकते देख यात्री डर गए। विमान के क्रू ने यात्रियों को सेफ लैंडिंग की जानकारी दी।

500 मीटर दूरी तय की और अचालक रुक गया विमान 
एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट आई 5-761 जो कि मुंबई से जयपुर आ रही थी। जब इस फ्लाइट के कैप्टन ने लैंडिंग के लिए अप्रोच किया। सुबह 8:57 बजे फ्लाइट ने रनवे पर टच डाउन किया और 500 मीटर की दूरी तय की तो विमान अचानक रुक गया। सूत्रों की मानें तो ऐसा विमान के टायर जाम होने की वजह से हुआ था। 

स्टेयरिंग हुई थी जाम, 14 मिनट विमान रनवे में फंसा रहा 
एयरपोर्ट पर विमान के टायर जाम होने की घटना पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा कि विमान का टायर जाम नहीं हुआ था। दरअसल, एयरक्राफ्ट का स्टेयरिंग जाम होने की वजह से परेशानी आई थी। स्टेयरिंग जाम होने की वजह से विमान लैंड होते समय अचानक रनवे के बीच में रुक गया था। बाद में हैंडलिंग एजेंसी स्टाफ ने विमान को खींचा। ऐसे में 14 मिनट तक विमान रनवे के बीच में फंसा रहा। 

खराबी दूर करने में 2 घंटे लगे
जानकारों ने बताया कि बाद में विमान को एयरपोर्ट के एप्रन में ले जाकर पार्क किया। इस तकनीकी खराबी को दूर करने में 2 घंटे का समय लगा और वापसी में फ्लाइट सुबह 9:35 बजे की जगह 11:40 बजे मुंबई के लिए रवाना हो सकी।

5379487