Logo
Rajasthan News: जयपुर में मंगलवार को जेडीई (जयपुर विकास प्राधिकरण) की बड़ी कार्रवाई चल रही है। मानसरोवर के पृथ्वीपुर नगर में विभाग की दो टीमें अतिक्रमण की जगहों पर पहुंचकर कार्रवाई में जुटी हैं।

Rajasthan News: जयपुर में मंगलवार को जेडीई (जयपुर विकास प्राधिकरण) की बड़ी कार्रवाई चल रही है। मानसरोवर के पृथ्वीपुर नगर में विभाग की दो टीमें अतिक्रमण की जगहों पर पहुंचकर कार्रवाई में जुटी हैं। इन जगहों पर जेडीए का बुलडोजर चल रहा है। इस दौरान महिलाओं ने अपने बच्चों को लेकर घऱ तोड़ने का विरोध किया है।

बता दें, जयपुर के पृथ्वीपुर नगर में 250 से ज्यादा दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है। हालांकि प्रसाशन ने इसको लेकर पहले ही अतिक्रमण खाली करने का आदेश दिया था। यह कार्रवाई हीरापथ से वंदे भारत मार्ग की सड़क को चौड़ा करने के लिए की जा रही है। सड़क 100 फीट चौड़ी की जाएगी।

250 से ज्यादा मकानों पर कार्रवाई
जयपुर विकास प्राधिकरण की टीम ने अतिक्रमण की गई जगहों पर डिमार्केशन किया है। मंगलवार को इन अतिक्रमण वाली जगहों पर जेडीए का बुलडोजर चल रहा है। इस अभियान के तहत जयपुर में 250 से ज्यादा मकान और दुकानों को धवस्त किया जाएगा।

17 जून तक का जेडीए के अधिकारियों ने दिया था समय
जेडीए के अधिकारियों के मुताबिक कुछ निर्माण भवनों की बाउंड्री पर बुलडोजर चलेगा। वहीं कुछ कच्चे निर्माण और पुरानी दुकानों को भी गिराया जा रहा है। बता दें यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश के बाद की जा रही है। कोर्ट के आदेश के बाद जेडीए के अधिकारियों ने रहवासियों को 17 जून तक अतिक्रमण हटाने का समय दिया था। 

काफी संख्या में है अवैध निर्माण
स्थानीय निवासियों ने नियत तिथि तक अतिक्रमण खाली नहीं किया। जिसके बाद मंगलवार को जेडीए प्रशासन ने धवस्त करने का फैसला किया। यहां पर न्यू सांगानेर रोड से शुरुआती 300 मीटर पर काफी संख्या में निर्माण किया गया है, जिसकी वजह से कई जगह सड़क सिर्फ 60 फीट तक ही रह गई है। अब इसे चौड़ीकरण करने का प्रयास किया जा रहा है।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487