Logo
election banner
राजस्थान में  पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण बुधवार को कई जिलों में बारिश हुई। बारिश की वजह से एक बार फिर से राजस्थान में सर्दी का प्रभाव बढ़ गया।

Weather Update: राजस्थान में  पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के कारण बुधवार को कई जिलों में बारिश हुई। बारिश की वजह से एक बार फिर से राजस्थान में सर्दी का प्रभाव बढ़ गया। आज गुरुवार के दिन भी कई जिलों में बारिश हो रही है। 4 फरवरी तक कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

बारिश के कारण न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई। बुधवार के दिन मेघ गर्जना के साथ बारिश देखने को मिली। इसके साथ ही ठंड ने एक बार फिर अपना अहसास दिलवा दिया है। रात में भी झुंझुनूं, अलवर, जयपुर, धौलपुर, सीकर और भरतपुर के इलाकों में बारिश हो सकती है।

इन जिलों में हुई बारिश
राजस्थान के उत्तरी इलाकों के कई जिलों में बारिश हुई। जिसमें हनुमानगढ़, बीकानेर, श्रीगंगानगर, चुरू और झुंझुनूं जिले शामिल है। इन इलाकों में आज से सर्दी का प्रभाव दिखने लगा है। कुछ जिलों में ओले भी देखने को मिले। इसके अलावा कई इलाकों में कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के अनुसार बीकानेर के कई इलाकों में 1MM बारिश दर्ज की गई।

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार 3 और 4 फरवरी की मध्य रात्रि को एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की प्रबल संभावना है। जिसके कारण 4 फरवरी को जोधपुर, बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ जिलों में गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते है। बादलों की आवाजाही के बीच उत्तरी और पश्चिमी जिलों में हल्का कोहरा भी छाए रहने की संभावना है। जिसके कारण एक बार फिर ठंड देखने को मिलेगी।

5379487