Logo
election banner
Payal Gaming: पायल धरे इन दिनों सुर्खियों में हैं। उनके नाम की चर्चा हर जगह हो रही। सोशल मीडिया में पायल धरे को सर्च किया जा रहा है। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 7 ऑनलाइन गेमर्स से मुलाकात की थी। जिनमें से एक मध्य प्रदेश की बेटी पायल धरे का नाम भी शामिल हैं।

Payal Gaming: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के उमरानाला गांव की रहने वाली पायल धरे इन दिनों सुर्खियों में हैं। उनके नाम की चर्चा हर जगह हो रही। सोशल मीडिया में पायल धरे को सर्च किया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 7 ऑनलाइन गेमर्स से मुलाकात की थी। जिनमें से एक मध्य प्रदेश की बेटी पायल धरे का नाम भी शामिल हैं। बता दें, पायल उन ऑनलाइन गेमर्स में शामिल हैं जिन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की। 

पीएम से मुलाकात के बाद मानों सोशल मीडिया समेत हर जगह पायल धरे को सर्च किया जा रहा है। पायल ने बताया कि पीएम मोदी ने मुलाकात के दौरान गैमिंग में आने वाली चुनौतियों से कैसे निपटा जाए, साथ ही पैसे कैसे बनाए जाएं इस विषय में बातचीत की है। इस मौके पर पीएम मोदी ने पायल के कामों की जमकर तारीफ की है।

जानें कौन हैं पायल धरे 
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के उमरानाला गांव की रहने वाली पायल धरे एक साधारण परिवार की लड़की हैं। पायल की तीन बहनें है जिनमें से 1 पायल से बड़ी तो एक उनसे छोटी हैं। पायल के पिता गांव में एक छोटी सी किराने की दुकान चलाते हैं। साल 2017 में पायल ने छिंदवाड़ा से 12वीं पास की है। पायल के पिता ने बताया कि बेटी बीकॉम की है। कोरोना के बाद बेटी ने ऑनलाइन गेमिंग की  शुरूआत की और फिर धीरे-धीरे करके उसमें सफलता मिलने लगी। इसके बाद उसे सीधे मुंबई जानें का ऑफर मिला। 

गेमिंग क्रिएटर ऑफ द ईयर
आपको बता दें, मार्च 2024 में, पायल धरे ने "गेमिंग क्रिएटर ऑफ द ईयर" पुरस्कार अपने नाम हासिल किया था। अवॉर्ड नाइट की तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "लगातार प्यार और समर्थन के लिए आप सभी को धन्यवाद." पायल को पिछले साल डायनामिक गेमिंग क्रिएटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार प्राप्त हो चुका है। पिता ने इस उपलब्धि पर कहा कि मुझे अपनी बेटी पर गर्व है। 

पायल का गैमिंग का सफर को जानें 
साल 2018 में पायल ने अपने Youtube चैनल की शुरूआत की थी। पायल ने बताया कि चैनल का नाम Payal Gaming है।  पहले से कुछ डिसाइड नहीं था कि गैमिंग ही करनी है या कुछ और, धीरे-धीरे गैमिंग की तरफ ध्यान बढ़ता गया। यही कारण है कि उसमें मन लगने लगा। हर रोज नए-नए गेम खेलना उनके बारे में जानना यहीं से वीडियो बनानी की शुरूआत हुई।  बता दें, पायल ने अब तक अपने YOUTUBE चैनल पर करीब 811 वीडियोज अपलोड कर चुकी हैं। जिनसे उन्हें करीब 36 करोड़ 46 लाख व्यूज मिले हैं। यूटूब पर करीब 3.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। 
 

5379487