Logo
election banner
MP Weather Update: रविवार को भी एमपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

MP Weather Update: मध्यप्रदेश के कई जिलों में शनिवार को बारिश हुई।  खंडवा के पंधना समेत कई इलाकों में पानी गिरा, तो वहीं बैतूल और बुरहानपुर में आंधी, बारिश के साथ ओले गिरे। खंडवा में आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की जान चली गई। सुबह छिंदवाड़ा में करीब आधे घंटे तक बारिश हुई। बता दें, एमपी में पिछले एक हफ्ते से अलग-अलग क्षेत्रों में आंधी के साथ बारिश हो रही है।

दरअसल, मध्यप्रदेश में मौसम बदला है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से मौसम में बदलाव हुआ। रविवार को भी एमपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ओलावृष्टि का अलर्ट 
मौसम विभाग ने बैतूल और खरगोन में आकाशीय बिजली चमकने के साथ बारिश, आंधी और ओलावृष्टि जारी रहने का अलर्ट जारी किया है। खंडवा, देवास, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, सागर, पन्ना, पांढुर्णा, सिवनी में भी बारिश होने के आसार है। रात में सतना में बारिश हो सकती है।

हवा में पेड़ उखड़ा
बता दें, बुहानपुर जिले में भी शनिवार शाम को आंधी, बारिश और ओले गिरे। इंदौर इच्छापुर हाईवे स्थित असीरगढ़ में शाम करीब 6.30 बजे आंधी चली और बारिश भी हुई। आंधी से इंदौर इच्छापुर हाईवे पर बिजली का एक खंभा रोड की ओर झुक गया, जिससे हाईवे पर वाहनों की कतार लग गई। छोटे वाहनों को पिछले रास्ते से गुजारा गया। हवा में तीन पेड़ भी उखड़ गए। 

सीधी सबसे गर्म
वहीं सात शहरों का टेम्प्रेचर 40 डिग्री के पार पहुंचा। नरसिंहपुर, टीकमगढ़, सीधी, खंडवा, खरगोन, सतना और खजुराहो में पारा 40 डिग्री के पार रहा। सीधी में पारा 42 डिग्री टेम्प्रेचर दर्ज किया गया। पचमढ़ी में पारा सबसे कम 32.8 डिग्री रहा। राजधानी भोपाल में 36.2 डिग्री, इंदौर में 38.3 डिग्री, ग्वालियर में 39.2 डिग्री, जबलपुर में 38.4 डिग्री और उज्जैन में पारा 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

5379487