Logo
election banner
MP News: गुना में रविवार की रात एक चौकीदार की मौत हो गई थी। परिजनों ने प्रदर्शन किया, इस दौरान महिला सीएसपी से भी झूमाझपटी की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार को 15 लोगों पर बलवा, उपद्रव, शासकीय कार्य में बाधा की धाराओं के तहत मामला पंजीबध्द किया है।

MP News: गुना में रविवार की रात एक चौकीदार की मौत हो गई थी। जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने प्रदर्शन करना शुरू दिया। सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मचारियों से झूमाझपटी भी की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार को 15 लोगों पर बलवा, उपद्रव, शासकीय कार्य में बाधा की धाराओं के तहत मामला पंजीबध्द किया है।

भूसा फैक्ट्री के चौकीदार की मौत के बाद सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने राहगीरों से बदसलूकी और झूमाझटकी की थी। कुछ लोगों के साथ चप्पल से भी मारपीट की गई थी। इस दौरान महिला  CSP और TI से भी अभद्रता की घटना सामने आई थी। घटना में शामिल 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसमें दो पार्षद पति भी शामिल हैं।

परिजनों ने लगाया फैक्ट्री मालिक पर आरोप
चौकीदार की मौत पर फैक्ट्री मैनेजमेंट का कहना कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जबकि मृतक चौकीदार कुसमोदा निवासी गजानंद लोधा (45) के परिवार वाले मारपीट कर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। परिजनों का कहना है कि फैक्ट्री के लोग जिला अस्पताल छोड़कर भाग गए। इसकी सूचना हमें सोमवार सुबह दी गई।

हनुमान चौराहे को किया जाम
सूचना पाकर परिजन सोमवार की सुबह थाने पहुंच गए। घटना की शिकायत करने कलेक्टर और SP ऑफिस ‎भी पहुंचे, लेकिन ऑफिस बंद मिला। जिसके कारण प्रदर्शन करने लगे। फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला दर्ज करने को लेकर हनुमान चौराहे को जाम कर दिया।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी
इस घटना की सूचना पाकर मौके पर CSP श्वेता गुप्ता, कोतवाली‎ TI अनूप भार्गव और ट्रैफिक TI ‎अजयप्रताप सिंह कुशवाह,  ASP मान सिंह ठाकुर, SDOP धरनावदा युवराज सिंह चौहान और SDOP गुना विवेक अष्ठाना पहुंचे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई लोगों से झूमाझपटी भी की और बीच में आईं CSP और TI के साथ अभद्रता की।​​​ ​​​​हालांकि परिजनों की मांग पर फैक्ट्री मालिक के खिलाफ 306 का मामल पंजीबध्द किया गया।

शव को रखकर धरने पर बैठे
कलेक्टर की समझाइश के बाद प्रदर्शनकारी मान गए थे। पोस्टमॉर्टम के बाद जब शव घर ले जाया जा रहा था, तभी कुछ लोगों ने रिलायंस मॉल के सामने एंम्बुलेंस को रोककर शव को नीचे उतारकर सड़क पर रख दिया। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक पर दर्ज FIR की कॉपी परिजनों को सौंपी, तब शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।

jindal steel Ad
5379487