Logo
election banner
Open Cheating in Khargone: खरगोन से 12 किमी दूर स्थित सुरपाला गांव में सामूहिक नकल का मामला सामने आने के बाद डीईओ ने जांच के आदेश दिए हैं। यहां शिक्षकों की मौजूदगी में नकल हो रही थी।

Open Cheating in Khargone: मध्य प्रदेश में इन दिनों कक्षा छठी-सातवीं की परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षा के दौरान के खरगोन जिले में ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसे देखकर हर कोई हैरान रहा गया। यहां बच्चे गाइड कुंजी रखकर खुलेआम नकल करते पाए गए। मामला सामने आने के बाद DEO ने जांच के आदेश दिए हैं। 

खरगोन में सामूहिक नकल का यह मामला जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर स्थित सुरपाला गांव का है। एकीकृत प्राथमिक शाला सुरपाला में छठी और सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा चल रही हैं। जिसमें स्थानीय ग्रामीणों ने कुछ लोगों को लेकर परीक्षा हाल तक पहुंच गए, जहां बच्चे गाइड और किताबें लेकर प्रश्न-पत्र हल करते देखे गए। 

हैरान करने वाली बात यह कि विद्यार्थी यहां शिक्षकों की मौजूदगी में खुलेआम नकल कर रहे थे। दो कक्षाओं के बच्चे एक ही कमरे में बैठकर परीक्षा दे रहे थे। उनके सामने गाइड और कुंजी सहित अन्य नोट्स भी रखे मिले। मामले में शिक्षकों की संलिप्तता भी सामने आई है। हालांकि, जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच कराने के आदेश दिए हैं। 

5379487