Logo
election banner
MP Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। बैतूल पर BJP प्रत्याशी दुर्गादास ने नामांकन दाखिल किया। सतना से BSP प्रत्याशी नारायण त्रिपाठी और रीवा में कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा ने नामांकन भरा।

MP Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। बैतूल-हरदा सीट पर भाजपा प्रत्याशी दुर्गादास उइके ने नामांकन दाखिल किया। होशंगाबाद-नरसिंहपुर से भाजपा प्रत्याशी दर्शन सिंह चौधरी भी पर्चा भरा। सतना सीट से बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी ने नामांकन दाखिल किया। रीवा में कांग्रेस प्रत्याशी नीलम अभय मिश्रा ने भी नामांकन दाखिल किया। दमोह से भाजपा प्रत्याशी राहुल लोधी ने भी नॉमिनेशन कर दिया है। 

शिवराज बोले- बहनों की आंखों में आंसू नहीं रहेंगे 
होशंगाबाद-नरसिंहपुर से भाजपा प्रत्याशी दर्शन सिंह चौधरी की नामांकन रैली में शामिल होने आए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'एक ही संकल्प है कि बहनों की आंखों में आंसू नहीं रहेंगे। उनके चेहरे पर मुस्कुराहट होगी। आर्थिक सशक्तिकरण, सामाजिक सशक्तिकरण, शैक्षिक और राजनीतिक सशक्तिकरण करना है।

रीवा से नीलम अभय मिश्रा ने भरा पर्चा

दमोह से राहुल लोधी ने दाखिल किया पर्चा 
दमोह लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार राहुल लोधी ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद वीडी शर्मा, मंत्री प्रहलाद पटेल, जयन्त कुमार मलैया, गोपाल भार्गव सहित अन्य नेता मौजूद रहे। 

सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा ने भरा नामांकन
सतना से कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धार्थ कुशवाहा ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पार्टी पदाधिकारी समेत कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

खजुराहो से मीरा ने दाखिल किया नामांकन 
खजुराहों से इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी मीरा दीप नारायण यादव ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र भरा। मीरा ने कहा कि आने वाला समय बताया कि कौन जीतेगा कौन हारेगा। हम राम के मानने वाले अनुयाई हैं, जो होगा अच्छे के लिए होगा। मीरा ने कहा कि पन्ना जिले में कोई बड़ा उद्योग नहीं है। हमारी प्राथमिकता होगी कि लोगों के लिए उद्योग लगाए जाएं और उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जाए। 

पर्ची के मुख्यमंत्री का अहंकार चरम पर है
रीवा में जीतू पटवारी ने कांग्रेस प्रत्याशी नीलम मिश्रा की नामांकन रैली को संबोधित किया। जीतू पटवारी ने कहा कि पर्ची के मुख्यमंत्री का अहंकार चरम पर है। इसलिए जनता के साथ भेदभाव के भाव प्रकट हो रहे हैं। BJP किए गए वादों को पूर्ण करने के बजाए एक CM द्वारा बचकाना हरकत निंदनीय है। जीतू ने आगे कहा कि 2014 में झूठे वादे और सपनों के जरिए सत्ता में आए प्रधानमंत्री मोदी बार-बार झूठे वादे कर रहे हैं। अब उन्हें 'मोदी की गारंटी' का नाम दे रहे हैं। मध्यप्रदेश भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव में किए वादे पूरे नहीं किए।

इन सात सीटों पर नामांकन की आज आखिरी तारीख 
बता दें कि मध्यप्रदेश में दूसरे चरण की सात लोकसभा सीटों टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, नर्मदापुरम और बैतूल में 28 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी। चार अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख है। पांच अप्रैल को नामांकन की जांच होगी। 8 अप्रैल तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। इन सात सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी और 4 जून को मतगणना होगी। 

5379487