Logo
election banner
गुना के सुरुचि क्लब की महिलाओं ने भारतीय संस्कृति और पारंपरिक परिधान को बढ़ावा देने का संकल्प लिया है। संकल्प को पूरा करने 44 महिलाएं साड़ी पहनकर कल फुटबॉल खेलेंगी। ऐसा नवाचार गुना ही नहीं मध्यप्रदेश में पहली बार देखने को मिलेगा।

गुना। भारतीय संस्कृति और पारंपरिक परिधान को बढ़ावा देने के लिए गुना की महिलाओं ने नए साल पर नया संकल्प लिया है। सुरुचि क्लब की महिलाओं ने ऐसा नवाचार किया है जो गुना ही नहीं पूरे मध्यप्रदेश में पहली बार देखने को मिलेगा। पांच जनवरी यानी शुक्रवार को क्लब की 44 महिलाएं साड़ी और Sports Shoes पहनकर फुटबॉल खेलेंगी। चार टीमों के बीच फुटबॉल के रोमांचक मुकाबले गुना के बीजी रोड स्थित गणेश मंदिर के पास बने एक निजी फार्म हाउस में खेले जाएंगे। इतना ही नहीं, विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कार से भी नवाजा जाएगा। 

हमने नवाचार से नया संदेश देने की कोशिश की है
क्लब की अध्यक्ष अंजना गर्ग ने बताया कि हमारे देश की महिलाएं अब विदेशी कल्चर को ज्यादा अपना रही हैं। Jeans, Tops, शूट सहित अन्य वस्त्र ज्यादा पहनती हैं। इस कारण भारत में महिलाओं का असली पहनावा साड़ी का चलन कम हो गया है। हालात ऐसे ही रहे तो आने वाले समय में नई GENERATION (पीढ़ी) साड़ी पहनना ही बंद कर देगी। इसलिए सुरुचि क्लब की महिलाओं ने नवाचार के माध्यम से नया संदेश देने की कोशिश की है।

हमारे इस छोटे से प्रयास को देखकर हो सकता है कि अन्य महिलाएं भी हमसे जुड़ें और दूसरी महिलाओं को भारतीय संस्कृति और पारंपरिक परिधान को बढ़ावा देने का संदेश दें। 

वॉलीबॉल, बैडमिंटन सहित अन्य खेले भी खेले जाएंगे
साड़ी पहनकर फुटबॉल खेलने का नवाचार मध्यप्रदेश में अभी तक देखने को नहीं मिला लेकिन गुना की महिलाएं अलग पहचान बनाने जा रही हैं। क्लब की अलका मित्तल, संस्थापक सदस्य रचना अग्रवाल और कविता अग्रवाल ने बताया कि फुटबॉल ही नहीं, वालीबॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस सहित अन्य खेल भी खेले जाएंगे। उन्होंने बताया कि सुरुचि क्लब की महिलाएं हमेशा कुछ अलग करने की कोशिश करती हैं। साड़ी पहनकर फुटबॉल खेलने के इस नवाचार से महिलाओं ने भारतीय संस्कृति और पारंपरिक परिधान को बढ़ावा देने का संदेश दिया है। 

5379487