Logo
election banner
मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शिवराज सिंह चौहान और मोहन यादव पर निशाना साधा है। PCC कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जीतू ने कहा कि शिवराज सिंह झूठ और बेरोजगारी के मामा थे। अब मोहन भैया कर्ज और क्राइम के काका हो गए हैं।

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शिवराज सिंह चौहान और मोहन यादव पर निशाना साधा है। जीतू ने PCC कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि पिछले 19 साल शिवराज जी ने 30 हजार रजिस्टर्ड झूठ बोले। शिवराज झूठ और बेरोजगारी के मामा थे। अब मोहन भैया 2 महीने में कर्ज और क्राइम के काका हो गए हैं। जीतू ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार 55 करोड़ रुपए का कर्ज लेने जा रही है। हमने झूठ और बेरोजगारी का मामा देखा था। दो महीने में सबसे ज्यादा क्राइम MP में हुए। मोहन सरकार ने 15 हजार करोड़ का कर्ज लिया है। 

जीतू ने कहा- एमपी के 80 लोग कर्जदार हैं 
जीतू पटवारी ने कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मेरा यह सवाल है कि सरकार कर्ज लेती है तो करती क्या है? अभी अनुपूरक बजट में कर्ज के आय व्यय का प्रोविजन किया है। अब 35-38 हजार करोड़ रुपए हर साल सिर्फ कर्ज की अदायगी करने और किस्त देने में जा रहा है। बजट का अनुमान 2 लाख करोड़ से बताते हैं, उसमें से सवा-डेढ़ लाख करोड़ रुपए का काम आवक-जावक में ईमानदारी से होता है। जीतू ने कहा कि 38 हजार करोड़ रुपए सिर्फ कर्ज की अदायगी और ब्याज देने के लिए खर्च किया जाता है। सरकार के लगातार कर्ज लेने के कारण मध्यप्रदेश के 80% लोग कर्जदार हैं।

मोदी सरकार ने किसानों को दिया धोखा 
जीतू पटवारी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है। जीतू ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को धोखा दिया। पिछले किसान आंदोलन में एमएसपी का वादा करते हुए मोदी गारंटी दी थी। लेकिन मोदी की गारंटी का क्या हुआ। अब कांग्रेस गारंटी देती है कि हम स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक, फसलों पर एमएसपी देंगे। जीतू ने कहा कि कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि किसानों के साथ मिलकर आंदोलन करेंगे। जिला स्तर पर हर ब्लॉक में आंदोलन करेंगे। सीएम को ज्ञापन देकर धरना करेंगे। फिर उसके अगले हफ्ते, मंडल पर तुलाई केंद्रों पर आंदोलन करेंगे।

Jitu Patwari post
5379487