Logo
Satna News: मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक गांव में तेंदुआ आ जाने से ग्रामीणों के बीच डर का माहौल बन गया। वन विभाग को ग्रामीणों ने इसकी सूचना दी, टीम गांव भी पहुंच गई है लेकिन तेंदुए का रेस्क्यू नहीं किया जा सका है।

Satna News : मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक गांव में तेंदुआ आ जाने से ग्रामीणों के बीच डर का माहौल बन गया। वन विभाग को ग्रामीणों ने इसकी सूचना दी, टीम गांव भी पहुंच गई है लेकिन तेंदुए का रेस्क्यू नहीं किया जा सका है। ग्रामीण गांव में आए तेंदुए के कारण खुद भी बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और अपने मवेशियों की भी पूरी तरह से सुरक्षा कर रहे हैं।

सिंहपुर रेंज के भटगवां गांव के ग्रामीणों ने देखा
जानकारी के अनुसार सतना जिले के सिंहपुर रेंज के अंतर्गत आने वाले भटगवां गांव के ग्रामीणों ने तेंदुए को देखा है। कुछ लोगों ने तेंदुए का वीडियो भी बनाया। गांव के किसी भी स्थान पर जा कर तेंदुआ निर्भीक होकर खड़ा हो जा रहा है। लोग अपने घर की छतों से जब एक साथ आवाज निकालते हैं, तो तेदुआ अपना स्थान बदल कर दूसरी जगह जा कर खड़ा हो जाता है।

विभाग की टीम को गांव में तेंदुए के पद चिन्ह मिले
भटगवां गांव के लोगों ने समझदारी दिखाते हुए इसकी जानकारी वन विभाग को दी। विभाग की एक टीम तेंदुए का रेस्क्यू करने पहुंची है, लेकिन अभी उन्हें सफलता नहीं मिल पाई है। वन विभाग की टीम को गांव में तेंदुए के पद चिन्ह मिले हैं, लेकिन टीम को अब तेंदुआ नजर नहीं आ रहा है। जिससे कि ग्रामीण अभी भी दहशत में हैं।

अब जंगल की ओर चला गया है
ग्रामीणों की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि उनके गांव में एक भैंस का शरीर मृत अवस्था में मिला। लोग कयास लगा रहे हैं कि तेंदुए ने भैंस पर हमला किया होगा और जब किसी की आहट मिली होगी तो वहां से भाग गया होगा। तेंदुए के रेस्क्यू को लेकर रेंजर नितेश द्वारा यह कहा जा रहा है कि वन विभाग की टीम ने पूरे आश्वासन के साथ सर्चिंग कर ली है, लेकिन तेंदुआ अब गांव में कहीं भी नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कि पद चिन्ह को देखते हुए अनुमान है कि वह अब जंगल की ओर चला गया है। ग्रामीणों को सतर्क रहने को कहा गया है। वन विभाग की टीम पूरी सक्रियता के साथ काम में जुटी है।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487