Logo
Madhya Pradesh Today News Hindi: MP में भीषण गर्मी पड़ रही है। नौतपा के दूसरे दिन रविवार को उज्जैन, रतलाम समेत 10 जिलों में लू का रेड अलर्ट जारी किया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज उत्तर प्रदेश दौरे पर रहेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

लोकायुक्त ऑफिस भोपाल में लगी आग
भोपाल में रविवार की दोपहर अचानक से लोकायुक्त ऑफिस के परिसर में धुंआ उठने लगा। देखते ही देखते भीषण आग लग की लपटें दिखाई देने लगीं। मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की सूचना दमकल विभाग को दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया। जानकारी के मुताबिक अंदर कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी रखे हुए हैं। फिलहाल आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं है। 

वाटरफॉल के कुंड में डूबने से युवक की मौत 
इंदौर के महू में शीतला माता वाटरफॉल के कुंड में डूबने से एक युवक की मौत हो गई है। मनावर का रहने वाला दीपक वास्कले (22) दोस्तों के साथ रविवार सुबह पिकनिक मनाने शीतला माता फॉल गया था। नहाने के दौरान दीपक कुंड के अंदर गड्ढे में फंस गया। पुलिस ने दीपक के शव को कुंड से बाहर निकाला।  

एमपी में भीषण गर्मी, इन जिलों में लू का अलर्ट
मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है। नौतपा के दूसरे दिन उज्जैन, रतलाम समेत 10 जिलों में लू का रेड अलर्ट जारी किया है। इन जगहों पर दिन का टेम्प्रेचर 45 डिग्री के पार रहने का अनुमान है। नौतपा के पहले दिन शनिवार को खंडवा, रतलाम समेत 5 शहरों में टेम्प्रेचर 45 डिग्री के पार रहा। सबसे गर्म खंडवा, खरगोन और शाजापुर रहे। टेम्प्रेचर सबसे ज्यादा 45.5 डिग्री पहुंच गया।

मोहन यादव आज यूपी दौरे पर रहेंगे
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव रविवार को उत्तर प्रदेश दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री आज शाम 4.50 बजे वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के सीर गोवर्धनपुर रोहनिया में जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम 6.50 बजे मालवीय रमन गांव के मथगरवां घाट में स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे। शाम 7.30 बजे काशी के कोतवाल कालभैरव मंदिर में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 7.40 बजे काशी विश्वनाथ मंदिर और रात्रि 8.15 बजे गोवर्धन धाम मंदिर घाट पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री रात्रि 8.50 बजे वाराणसी लोकसभा के केंद्रीय चुनाव कार्यालय पहुंचेंगे। 

ग्वालियर में चोरी के शक में थर्ड डिग्री टॉर्चर 
ग्वालियर के जनकगंज थाने में फल का ठेला लगाने वाले को चोरी के शक में थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया। पुलिस वालों ने उसे हाथ-पैर बांधकर बेल्ट से पीटा। उसके मुंह पर जूतों से मारा। होंठ में सूजन है।तीन दिन से उसके साथ मारपीट की जा रही थी। पुलिस ने चोरी के आरोप में एक अन्य संदेही को भी पीटा है। शनिवार देर शाम व्यापारी की हालत ‎बिगड़ने पर परिजन थाने में जमा हो गए, इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात हवलदार शैलेंद्र ‎‎दीक्षित, आरक्षक मुरारी और बनवारी शर्मा को निलंबित कर ‎दिया।  

5379487