Logo
election banner
Madhya Pradesh Today News Hindi: मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार तेज हो गया है। भाजपा और कांग्रेस के सीनियर नेता लगातार दौरे कर रहे हैं। सोमवार को राहुल गांधी बालाघाट और शहडोल तो मुख्यमंत्री मोहन यादव मुरैना ग्वालियर में चुनावी सभा करेंगे।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; Live Update 

  • पीएम मोदी की चुनावी रैली कल बालाघाट में 
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को बालाघाट में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने सोमवार को कार्यक्रम स्थल पहुंचकर जायजा लिया। साथ ही कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया। 
     
  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर थे। सिवनी के बाद शहडोल में चुनावी सभा संबोधित की। शहडोल से जैसे ही वह भोपाल के लिए निकलने लगे हेलिकॉप्टर बंद हो गया। फ्यूल समाप्त हो गया था। जिसके बाद भोपाल से फ्यूल मंगवाया गया। तब तक वह होटल में ठहरे रहे।
  • कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शहडोल के बाणगंगा मेला ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया।
     
  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बालाघाट के सिवनी जिले में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। 
     
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस को गंभीरता से काम करने की सलाह दी है। मंडला की कांग्रेस सभा में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की तस्वीर वाला फलेक्स लगाए जाने पर कहा, इस घटना से तो यही लगता है कि कांग्रेस नेता चुनाव के पहले ही हार मान ली है। 
     
  • भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की एक और टीम सोमवार को सर्वेक्षण के लिए धार पहुंची। ASI ने धार के भोजशाला परिसर का पुरातात्विक सर्वेक्षण 22 मार्च को शुरू किया था। भोजशाला परिसर की खुदाई में पिछले दिनों पिलर का बेस और सीढ़ियों जैसी आकृति मिली थी। 
     
  • आदिवासी अंचल से राहुल गांधी के चुनाव कैम्पेन का आगाज 
    मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार प्रसार तेज हो गया है। भाजपा और कांग्रेस के सीनियर नेता लगातार दौरे कर रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की बालाघाट और शहडोल में चुनावी सभा होनी है। दोपहर 2 बजे वह सिवनी के धनोरा और शाम 4 शहडोल में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी का यह पहली सभा है। दोनों सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान है।  
  • राहुल गांधी दोपहर 2 बजे वह सिवनी जिले के धनोरा और शाम 4 शहडोल में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी का यह पहली सभा है। दोनों सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान है।  
  • राहुल गांधी क मंच पर भाजपा प्रत्याशी की तस्वीर 
    कांग्रेस के पोस्टर पर सोमवार को BJP नेता और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की तस्वीर लगा दी गई। कुलस्ते मंडला लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रत्याशी हैं। कांग्रेस के मंच पर तस्वीर देखकर हर कोई हैरान हो गया। आनन-फानन में उनकी तस्वीर बदलकर उनकी जगह पर कांग्रेस विधायक रजनीश सिंह की तस्वीर लगाई गई। 
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव मुरैना ग्वालियर में 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार दोपहर 2 बजे मुरैना के मामचोन (सबलगढ़) में पार्टी प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे। दोपहर 3.30 बजे ग्वालियर, शाम 4.30 बजे ग्वालियर ग्रामीण के बड़ा गांव, शाम 5.30 बजे थाटीपुर के मंगल गार्डन में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम और शाम 7 बजे ग्वालियर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।
  • छिंदवाड़ा और होशंगाबाद में शिवराज 
    पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान सोमवार को छिंदवाड़ा और होशंगाबाद लोकसभा में चुनावी सभा करेंगे। छिंदवाड़ा की पांढुर्णा विधानसभा में उनकी पहली सभा होगी। इसके बाद होशंगाबाद में भाजपा के लिए वोट मांगेंगे। 
jindal steel Ad
5379487