Logo
Madhya Pradesh: जबलपुर में अगस्त 2022 में न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में भीषण अग्निकांड हुआ था। जिसके बाद प्रशासन ने स्मार्ट सिटी हॉस्पिटल का भी लाइसेंस कैंसिल कर दिया गया था।

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के जबलपुर में अवैध रूप से चल रहे एक प्राइवेट अस्पताल पर जिला प्रशासन की टीम ने रविवार को छापेमार कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि यह अस्पताल बिना लाइसेंस के संचालित किया जा रहा था, जिसे स्मार्ट सिटी अस्पताल का मालिक नाम बदलकर चला रहा था। प्रशासन की टीम में शामिल अधिकारियों ने एप्पल हॉस्पिटल से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त कर उसके ऑफिस को सील कर दिया। 

2022 में कैंसिल हुआ था स्मार्ट सिटी हॉस्पिटल का लाइसेंस 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जबलपुर में अगस्त 2022 में न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में भीषण अग्निकांड हुआ था। जिसके बाद कई अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई हुई थी और गढा थाना क्षेत्र में स्थित स्मार्ट सिटी नाम से संचालित होने वाले हॉस्पिटल का लाइसेंस कैंसिल कर दिया गया था। लेकिन उसके बाद इस अस्पताल के संचालक अमित खरे ने बिना लाइसेंस के अस्पताल का नाम बदल कर एप्पल रख लिया और उसमें मरीजों का इलाज करना शुरू कर दिया। 

फर्जीवाड़ा कर नए नाम से शुरू हुआ था अस्पताल
स्मार्ट सिटी हॉस्पिटल के संचालक द्वारा फर्जीवाड़ा कर नए नाम से अस्पताल खोलने की जानकारी प्रशासन को मिली थी। इसके बाद अधिकारी हरकत में आए और जबलपुर कलेक्टर द्वारा बनाई गई जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने यहां छापा मारा। अफसरों की टीम ने यहां भर्ती मरीजों से पूछताछ की और एक्सपायरी डेट की दवाइयां, किचन से गैस सिलेंडर और कई अहम दस्तावेज कब्जे में ले लिए। 

दिल्ली हॉस्पिटल हादसे से जोड़कर देखी जा रही कार्रवाई
एसडीएम कुंड़म, मोनिका बाघमारे ने बताया कि फर्जी नाम और बिना अनुमति के चल रहे अस्पताल के ऑफिस को सील करते हुए आगे की जांच की जा रही है। बता दें कि जिला प्रशासन की इस छापेमारी को दिल्ली के बेबी केयर हॉस्पिटल में हुए आग हादसे से जोड़कर देखा जा रहा है, हालांकि जिला प्रशासन ने इस बात की पुष्टि नही की है। दिल्ली के अस्पताल में आगे लगने से 6 नवजात बच्चों की मौत हुई है। यहां अवैध तरीके से ऑक्सीजन सिलेंडर स्टोर करने और बेचे जा रहे थे।

5379487