Logo
Haj Yatra 2024: मध्यप्रदेश से हज यात्रा पर जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। राजधानी भोपाल से 21 और 22 मई को जेद्दा के लिए सीधी फ्लाइट उड़ेगी। MP के करीब 7 हजार हज यात्रियों की रवानगी मुंबई एयरपोर्ट से होगी। 

Haj Yatra 2024: मध्यप्रदेश से हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना हो चुका है। इंदौर से एक फ्लाइट रवाना हो चुकी है। अब आगे की यात्रा के लिए तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। भोपाल से 21 और 22 मई को अब जेद्दा के लिए सीधी फ्लाइट उड़ेगी। पहले दिन 183 यात्री हज यात्रा पर जाएंगे। दूसरे दिन 202 यात्री रवाना होंगे। भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से सुबह 5.30 बजे उड़ानें रवाना होंगी। एमपी के 7 हजार हज यात्रियों की रवानगी 21 मई से मुंबई एयरपोर्ट से होगी। यह सिलसिला 9 जून तक जारी रहेगा।

यात्रियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए 
बता दें कि हज यात्रा को लेकरी कमिश्नर डॉ. पवन शर्मा मीटिंग भी कर चुके हैं। कमिश्नर ने निगम कमिश्नर हरेंद्र नारायण को हज हाउस में हज यात्रियों एवं उनके साथ आने वाले परिवारजनों के लिए बैठक व्यवस्था, कूलर, मोबाइल टॉयलेट, पार्किंग, पेयजल की व्यवस्था एवं हज हाउस तक एप्रोच रोड को ठीक करने को कहा है। एयरपोर्ट पर 24 घंटे डॉक्टर, पैरामेडिकल की टीम तैनात रहेगी। साथ ही इमर्जेंसी में हमीदिया अस्पताल में भी बेड सुरक्षित करने और डॉक्टरों की विशेष टीम लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा हज हाउस में गर्मी को देखते हुए ओआरएस के पैकेट बांटने को कहा है। 

इंदौर से पहली फ्लाइट ने भरी थी उड़ान 
बता दें कि मध्यप्रदेश से हाजियों का पहला जत्था रवाना हो चुका है। 12 मई को इंदौर एयरपोर्ट से 159 हाजियों को लेकर फ्लाइट उड़ी थी। पहले जत्थे में सर्वाधिक इंदौर के 106 और भोपाल का एक, देवास के 17, धार के चार, मेवाड़ के 6, ग्वालियर के 2, हरदा के 2, झाबुआ का एक, मंदसौर के 6 उज्जैन के 9 और यूपी से 2 हज यात्री रवाना हुए थे। मध्य प्रदेश हज कमेटी की ओर से पहली हज फ्लाइट के साथ दो खादिमुल हुज्जाज भी रवाना हुए थे। जिसमें एक मंदसौर के मोहम्मद यूसुफ और एक मध्य प्रदेश हज कमेटी के कर्मचारी अबरार शामिल थे। 

5379487