Logo
election banner
MP News: गुना में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। भगवान से बार-बार मन्नत मांगने के बाद भी शख्स की शादी नहीं हुई। 31 जनवरी को उसे गुस्सा आया और शख्स ने शिवमंदिर में तोड़फोड़ की और शिवलिंग उखाड़ दिया। पुलिस पूछताछ में उसने खुलासा किया।

भोपाल। शिव मंदिर में तोड़फोड़ और शिवलिंग उखाड़कर फेंकने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। आरोपी ने बताया कि उसकी उम्र 40 साल हो गई है। भगवान से लगातार शादी के लिए मन्नत मांग रहा था। कहीं रिश्ता नहीं होने पर गुस्से में उसने ऐसी घटना को अंजाम दिया। मामला गुना के बमोरी का है। 31 जनवरी की रात शिव मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। दूसरे दिन 1 फरवरी की सुबह घटना से नाराज लोग सड़क पर उतर आए थे। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल ने भी प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों ने 7 लोगों पर शक जताया था। पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया था।

there was a lot of commotion
मंदिर में तोड़फोड़ शिवलिंग उखाड़ने की घटना के बाद लोगों ने किया था हंगामा।

शराब और गांजा पीने का आदी है आरोपी 
पुलिस मंदिर में तोड़फोड़ और हंगामे के बाद पुलिस ने मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई थी। टीम मामले में जांच कर रही थी। जांच में पाया कि आरोपी ग्यारसा प्रजापति (40) पिता भूरा प्रजापति है। आरोपी बमोरी के ही मरघटशाला का रहने वाला है। आरोपी अक्सर मंदिर के पास ही सोता है। आरोपी शराब और गांजा पीने का आदी भी है। घटना के बाद से ही वह दिखाई नहीं दिया। इसी आधार पर उस पर शक हुआ। पुलिस ने उसे तलाशा और गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस की पूछताछ में कबूला जुर्म 
पुलिस को आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने ही मंदिर में तोड़फोड़ की। भगवान से कई बार मांग करने के बाद भी उसकी शादी नहीं हो रही थी। 31 जनवरी की रात को उसने बहुत ज्यादा शराब पी ली थी। नशे में उसे गुस्‍सा आ गया। रात 2 बजे उसने मंदिर के बाहर पड़े पत्‍थर उठाकर भगवान शिवजी और नंदी की प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाया।

पूरा मामला: सौरभ ने पुलिस में दर्ज कराई थी रिपोर्ट 
31 जनवरी को बमोरी के शिव मंदिर में तोड़फोड़ और शिवलिंग उखाड़ने की घटना हुई थी। 1 फरवरी को गुस्साए लोगों ने बमोरी का बाजार बंद कर मुख्य चौराहे पर चक्काजाम कर दिया था। पुलिस ने अज्ञात सात लोगों पर केस दर्ज किया था। बमोरी के सौरभ किरार ने पुलिस में रिपोर्ट कराई थी। सौरभ ने पुलिस को बताया था कि नई टंकी के सामने शिव मंदिर बना है। सुबह 5 बजे वह मंदिर के पास से गुजर रहे थे, देखा तो शिवजी की पिंडी और नंदी भगवान की मूर्ति टूटी पड़ी थी। सौरभ ने शक के आधार पर शाहरुख, रिहान, वफाती, अनवर, जीशान, बिट्टू, रहीश पर मंदिर की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने का आरोप लगाया था। सौरभ की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने पांच लोगों को जेल भेजा था। 

5379487