Logo
Fire Incident in Bhind: भिंड जिले के मेहगांव सब्जी मंडी में सोमवार रात 1 बजे अचानक आग लग गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने तकरीबन दो घंटे में आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक मंडी की 120 दुकानें जलकर खाक हो गईं।

Fire Incident in Bhind: भिंड जिले के मेहगांव सब्जी मंडी में सोमवार की देर रात अचानक आग लग गई। आगजनी की इस घटना में 50 लाख से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। मेहगांव, गोहद, मौ और मालनपुर के दमकल वाहनों ने करीब 2 घंटे की मशक़्क़त के बाद आग पर काबू पाया।

वीडियो देखें...

मेहगांव सब्जी मंडी में आगजनी की यह घटना सोमवार रात तकरीबन 1 बजे हुई है। एक चिंगारी से सुलगी आग की लपटें इतनी बिकराल हो गईं कि मंडी में स्थित एक-एक 120 दुकानें चपेट में आ गईं। 

आगजनी की सूचना मिलते ही दुकानदार दौड़े-दौड़े पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से मोके बाल्टियों के सहारे आग बुझाने का प्रयास शुरू किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। आग लगातार भड़कती गई और समूची सब्जी मंडी को चपेट में ले लिया। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची, तब तक समूची मंडी जलकर खाक हो गई। 

 

ट्रांसफॉर्मर के सटाकर कुछ लोगों ने बांस-बल्ली के सहारे अस्थायी दुकानें बना ली थी। ट्रांसफरर्मर में तारों का जाल फैला हुआ है। आशंका है कि इन्हीं तारों में हुई शार्ट-सर्किट की वजह से आग लगी होगी। 

दुकानदारों को आशंका है कि दुष्प्रेरणावश किसी ने आग लगाई है। बताया कि ज्यादातर दुकानों में एक-एक लाख से अधिक की सब्जियां स्टाक थीं, पूरी तरह से जल कर खाक हो गई हैं। तौल कांटे व बारदाने तक जल गए हैं। 

शार्ट-सर्किट की आशंका 
मेहगांव थाना प्रभारी आशुतोष शर्मा ने शार्ट-सर्किट से आग लगने की आशंका जताई है। बताया कि सब्जी मंडी में ट्रांसफॉर्मर रखा है, जिस पर तारों का जाल बिछा है और इसी से लगी कुछ कच्ची दुकानें थीं।  

इनपुट: शुभम जैन, भिंड 

5379487