Logo
दमोह में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 10वीं की परीक्षा दे रहे बेटे को नकल कराने के लिए महिला शिक्षक ने पेपर ही नहीं, आंसर कॉपी भी चोरी कर ली। पेपर सॉल्व करने के बाद उत्तर लिखी कॉपी बेटे को देने केंद्र पहुंची तो महिला को पकड़ लिया गया।

भोपाल। मध्यप्रदेश में 10-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षाओं के बीच दमोह में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। महिला शिक्षक ने बेटे को नकल कराने के लिए सारी हदें पार कर दीं। शिक्षक ने पेपर ही नहीं, आंसर कॉपी भी चोरी कर ली। घर पर पेपर सॉल्व करने के बाद उत्तर लिखी कॉपी महिला बेटे को देने परीक्षा केंद्र पहुंची तो उसे पकड़ लिया गया। पूरा मामला दमोह के शासकीय रानी दुर्गावती हायर सेकंडरी स्कूल सिंग्रामपुर का है। फिलहाल, मामले में चार पर्यवेक्षकों को निलंबित कर दिया है। केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष को हटा दिया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

पूरा मामला: महिला शिक्षक की पुलिस से झूमाझटकी भी हुई 
आरोपी शिक्षिका अंजना राय आमघाट प्राइमरी स्कूल में पदस्थ है। बोर्ड परीक्षा में महिला शिक्षक की ड्यूटी शासकीय रानी दुर्गावती हायर सेकंडरी स्कूल सिंग्रामपुर में लगी है। महिला का बेटा इसी स्कूल से 10वीं की परीक्षा दे रहा है। सोमवार को अंग्रेजी का पेपर था। परीक्षा खत्म होने के पहले अंजना हल की हुई उत्तर पुस्तिका लेकर केंद्र पर जमा करने पहुंची। इस बीच केंद्र के बाहर खड़े सुनील कुमार शुक्ला ने पुलिस को सूचना दी और अपने साथियों की मदद से शिक्षिका को पकड़ लिया। इस दौरान अंजना की महिला पुलिसकर्मी से झूमाझटकी भी हुई। पकड़े जाने के बाद महिला ने पूरा सच उगल दिया। 

मुंह पर स्कार्फ बांधकर पहुंची थी महिला टीचर 
जानकारी के मुताबिक आरोपी महिला टीचर अंजना राय मुंह पर स्कार्फ बांधकर पेपर जमा करने पहुंची थी। इस दौरान एक युवक ने उसे पकड़ लिया। काफी देर हंगामे के बाद जब शिक्षिका के मुंह से स्कार्फ हटाया गया तो उसकी पहचान उजागर हुई। अंजना से जो आंसर शीट जब्त की गई, उसमें सभी प्रश्न हल किए मिले। बेटे का नाम भी लिखा था। अंजना और उसके बेटे आर्यन के पास अलग-अलग नंबर की कॉपी पाई गई। मामले में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि जांच चल रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

5379487