Logo
election banner
Datia Dynamite Blast: मध्यप्रदेश के दतिया में दिल दहला देनी वाली घटना हुई। पुल निर्माण के लिए रखे डायनामाइट में पत्थर मारते ही जोरदार विस्फोट हुआ। एक युवक के चीथड़े उड़ गए तो दूसरे ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Datia Dynamite Blast: मछली मारने के लिए डायनामाइट नहीं देने पर युवक ने ब्लास्टिंग सामग्री में पत्थर मार दिया। पत्थर लगते ही डायनामाइट में जोरदार विस्फोट हुआ और युवक के चीथड़े उड़ गए। ब्लास्ट में घायल हुए ठेकेदार के कर्मचारी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मध्यप्रदेश के दतिया जिले में हुई दिल दहलाने वाली घटना ने सबको हैरान कर दिया। बड़ौनी पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

पूरा मामला: मना करते ही मार दिया पत्थर
बड़ौनी थाना क्षेत्र के बड़गोर में सिंध नदी पर पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। पत्थर तोड़ने के लिए राधे कुशवाह (36) डायनामाइट चलाने के लिए तार बिछा रहा था। इसी दौरान बसई इलाके का रहने वाले गोविंद कंजर (35) वहां पहुंचा और पास के गड्डे में मछली मारने के लिए राधे से डायनामाइट मांगने लगा। राधे ने मना कर दिया। इसके बाद गोविंद ने ब्लास्टिंग सामग्री में पत्थर मार दिया। पत्थर लगते ही डायनामाइट में जोरदार विस्फोट हुआ और गोविन्द कंजर के चीथड़े उड़ गए। ठेकेदार का कर्मचारी राधे कुशवाहा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे ग्वालियर रेफर किया गया। इलाज के दौरान राधे कुशवाहा की मौत हो गई।

रिश्तेदार के लिए मछली मारने आया था गोविंद 
जानकारी के मुताबिक, बसई डेरा भितरवार गोविंद सिंह कंजर के यहां रिश्तेदार आने वाले थे। जिनके लिए वह नदी से मछली मारकर ले जाना चाहता है। इसके लिए उसने राधे कुशवाहा से डायनामाइट मांगा, नहीं देने पर गोविंद ने पत्थर मार दिया। अचानक तेज धमाका हुआ और गोविंद के परखच्चे उड़ गए। विस्फोट में राधे की भी जान चली गई। 

बाढ़ में टूट गया था पुल
बता दें कि वर्ष 2021 में सिंध नदी में आई बाढ़ में बड़गोर पुल गिर गया था। जिसका निर्माण कार्य इसी वर्ष शुरू हुआ। पुल के पिलर खड़े करने के लिए पत्थर हटाने और गड्ढे के लिए ब्लास्टिंग की जा रही थी। तभी यह हादसा हो गया। घटना के बारे में बड़ौनी थाना प्रभारी रमेश शाक्य का कहना है कि मौके पर पुलिस ने पहुंचकर छानबीन की है।

jindal steel Ad
5379487