Logo
election banner
Lok Sabha Chunav 2024: राहुल गांधी ने भिंड के चुनावी सभा को संबोधित किया। राहुल ने संविधान की किताब हाथ में लेकर कहा कि पीएम मोदी, अमित शाह और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि वो चुनाव जीतेंगे तो इस किताब को फाड़कर फेंक देंगे। 

Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के भिंड में हैं। एमजेएस मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने PM नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने हाथ में संविधान लेकर कहा- ये मामूली किताब नहीं है। आजादी के बाद किसानों, गरीबों, मजदूरों, पिछड़ों, आदिवासियों को जो भी कुछ मिला है इस किताब के कारण मिला है। अब पीएम मोदी, अमित शाह और उनके सांसदों ने मन बना लिया है कि वो चुनाव जीतेंगे तो इस किताब को फाड़कर फेंक देंगे। भाजपा चाहती है कि ये किताब फेंक दी जाए और देश को 20-25 अरबपति चलाएं। 

महिलाओं को हर महीने 8500 रुपए देंगे 
राहुल गांधी ने कहा कि 21वीं सदी में आप बाहर जाकर काम करते हो, हिंदुस्तान में महिलाएं भी मजदूरी करती हैं, नौकरी करती हैं। महिलाएं आठ घंटे बाहर तो आठ घंटे घर में भी काम करती हैं। 'इंडिया' गठबंधन की सरकार इन महिलाओं को पैसे देने जा रही है। महिलाओं के लिए महालक्ष्मी योजना होगी, हम सीधे उनके बैंक अकाउंट में पैसा डालेंगे। हर गरीब परिवार की लिस्ट बनेगी। परिवार की एक महिला का नाम चुना जाएगा और उसे साल में 1 लाख रुपए दिए जाएंगे। हमारी सरकार हर महीने 1 तारीख को महिलाओं के खाते में 8500 रुपए डालेगी।

राममंदिर के उद्घाटन में एक भी गरीब नहीं दिखा 
राहुल गांधी ने कहा कि 22 लोग भाजपा के मित्र हैं। वे नरेंद्र मोदी से मिलते हैं। राम मंदिर के उद्घाटन में सारे वहां बैठे थे। वहां हजारों करोड़ वाले लोग थे। बॉलीवुड वाले थे, क्रिकेट टीम थी मगर, एक किसान नहीं दिखा। एक आदिवासी नहीं दिखा। संसद का उद्घाटन हुआ तो आदिवासी राष्ट्रपति को नहीं बुलाया गया। उनसे कहा जाता है कि तुम न संसद के उद्घाटन में आओगे और न राम मंदिर के। 

मोदी जी ने सेना का अपमान किया है
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने दो तरह के जवान बना दिए। एक को कैंटीन और अच्छी सैलरी मिलेगी। दूसरा जिसे ये नहीं मिलेंगे। एक को जवान दूसरे को अग्निवीर कहते हैं। आप सोचिए दो लोगों को युद्ध में भेज रहे हो, एक से कह रहे हो आपको कुछ हुआ तो हम आपके परिवार की रक्षा करेंगे और दूसरे जवान से कह रहे हैं कि आपको कुछ हुआ तो कोई पेंशन और मदद नहीं मिलेगी। शहीद का दर्जा भी नहीं मिलेगा। मोदी जी ने सेना का अपमान किया है।

छह महीने में 30 लाख सरकारी पद भरेंगे 
राहुल गांधी ने कहा कि अरबपतियों के बेटे अपने पिता की कंपनियों में अप्रेंटिसशिप करते हैं और उन्हें पैसा मिलता है। ये उनको कंपनी में डालने का मौका होता है। हमारी सरकार दुनिया की पहली सरकार होगी जो हर ग्रेजुएट को ये अधिकार देने जा रही है। आप सरकार से एक साल की गारंटी की नौकरी मांग सकते हो। देश में 30 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। हम छह महीने में ये आपके हवाले कर देंगे।

5379487