Logo
MP News: बालाघाट जिले के आदिवासी अंचलों में संचालित एक स्कूल के अंदर मुर्गियों के अंडा देने का मामला सामने आया है।

MP News: बालाघाट जिले के आदिवासी अंचलों में संचालित एक स्कूल के अंदर मुर्गियों के अंडा देने का मामला सामने आया है। गर्मियों की छुट्टियों के कारण देखरेख के अभाव में कई शासकीय संस्थान व सरकारी भवन खंडहर में तब्दील हो रहे हैं। लेकिन जिम्मेदारों ने चुप्पी साध रखी है। फोटो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं, कि शासकीय भवनो की हालात कितनी गंभीर है।

दरअसल, यह मामला किरनापुर विकासखंड के वनांचल गांव सीतापुर में संचालित प्राथमिक शाला भवन का है, जहां ग्रीष्म अवकाश के चलते ताला लगा हुआ है, लेकिन लोगों ने स्कूल भवन को ही अपना मुर्गी पालन केंद्र बना दिया है। मुर्गियों ने भी स्कूल भवन के अंदर घुसकर अपना डेरा जमा लिया है। इससे स्कूल प्रबंधन पर भी सवाल उठ रहे हैं।

सरकारी भवनों की हालत गंभीर
इस फोटो को देखने के बाद आप अंदाजा लगा सकते हैं कि स्कूल प्रबंधन कितना सक्रिय है। प्रदेश में शासकीय भवनों की हालत गंभीर होती जा रही है। इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। यह स्कूल विभाग की लापरवाही को उजागर करता है। 

मुर्गियों ने दिए आधा दर्जन अंडे
स्कूल के अंदर शिक्षक-शिक्षिकाओं के बैठने की कुर्सी पर मुर्गी ने आधा दर्जन से अधिक अंडे भी दे दिये हैं। सरकारी संस्थाओं के ऐसे हालात देखने के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिम्मेदार शाला प्रबंधन, अपने ही स्कूल भवन की सुरक्षा को लेकर कितने गंभीर है। हालांकि, मुर्गियों के अंडे देने की फोटो सामने के बाद कोई भी जिम्मेदार सामने नहीं आया है। 

5379487