Logo
election banner
Bhopal News: मध्यप्रदेश की राजधानी स्थित एम्स भोपाल में 15 दिवसीय स्वच्छता पखवाड़े का समापन सोमवार को हुआ।

Bhopal News: मध्यप्रदेश की राजधानी स्थित एम्स भोपाल में 15 दिवसीय स्वच्छता पखवाड़े का समापन सोमवार को हुआ। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से संक्रमण नियंत्रण और बायोमेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन के बारे में जानकारी दी गई। यह नुक्कड़-नाटक हाथों की स्वच्छता विषय पर केंद्रित था। इस अवसर पर एम्स भोपाल के कार्यपालक निदेशक और सीईओ प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह मुख्य अतिथि थे।

AIIMS Bhopal
 

बता दें, यह आयोजन कार्डियोलॉजी सीटीवीएस विभाग द्वारा प्रस्तुत किया गया। इस नुक्कड़-नाटक में  बीमारी की रोकथाम में हाथ की स्वच्छता और स्वच्छता के महत्व को दर्शाया गया था। इसके बाद, अस्पताल संक्रमण और नियंत्रण समिति (एचआईसीसी) ने संक्रमण नियंत्रण और बायोमेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन पर एक व्यावहारिक शिक्षा सत्र का आयोजन हुआ। डॉ. प्रभाकर तिवारी, सीएमएचओ भोपाल ने सुरक्षित नैदानिक ​​प्रथाओं और कुशल अपशिष्ट प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए, विशेष रूप से नए भर्ती हुए डॉक्टरों और नर्सिंग अधिकारियों के लिए नियमित संवेदीकरण के महत्व पर जोर दिया। 

इस आयोजन में पी.सी. प्रसाद, निदेशक पीएमएसएसवाई (एमओएचएफडब्ल्यू)  के साथ अधिकारियों, संकाय सदस्यों, नर्सिंग कर्मियों, छात्रों, रोगियों और विज़िटर्स  शामिल हुए। प्रोफेसर अजय सिंह ने नुक्कड़-नाटक के माध्यम से जागरूकता फैलाने के अभिनव प्रयास पर प्रसन्नता व्यक्त की, और दर्शकों को आकर्षित करने और शिक्षित करने में इसकी प्रभावशीलता पर चर्चा की। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से संस्थान परिसर से बाहर सहकर्मियों, मित्रों और परिवार के सदस्यों तक इस जागरूकता को  पहुंचाने के लिए प्रयास करने को कहा। इस सत्र में लगभग 300 डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ ने भाग लिया। 

5379487