Logo
election banner
इंदौर के हाेलकर स्टेडियम में भारत ने अफगानिस्तान को दूसरे टी-20 मैच में 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी सोमवार को बाबा महाकाल के दर्शन करने उज्जैन पहुंचे। भस्म आरती में शामिल होकर महाकाल का आशीर्वाद लिया।

उज्जैन। अफगानिस्तान से टी-20 मैच जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बाबा महाकाल की शरण में पहुंचे। सोमवार सुबह महाकाल के दर्शन किए। 2 बजे क्रिकेटर रवि बिश्नोई, तिलक वर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और जीतेश शर्मा महाकाल मंदिर पहुंचे। सभी ने नंदी हॉल में बैठकर भगवान महाकाल की आरती की। बता दें कि रविवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला गया था। भारत ने अफगानिस्तान को शिकस्त दी थी। टीम को मिली जीत के बाद भारतीय टीम के चारों खिलाड़ी उज्जैन पहुंचे। 2 घंटे तक भस्म आरती में शामिल होने के बाद सभी इंदौर के लिए रवाना हो गए।

महाकाल को गर्म जल से कराया स्नान, लगाया तिल से बना उबटन 
इधर मकर संक्रांति पर उज्जैन के श्री महाकालेश्वर मंदिर में महाकाल को तिल से बना उबटन लगाकर गर्म जल से स्नान कराया गया। स्नान-ध्यान के बाद भगवान का भांग, सूखे मेवे से शृंगार कर नए वस्त्र और आभूषण धारण कराए। तिली से बने पकवानों का भोग लगाकर आरती की।सोमवार तड़के 3 बजे पौष मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि के पश्चात सूर्य का धनु राशि को छोड़कर मकर राशि में प्रवेश हुआ, इसलिए मकर संक्रांति का पर्व आज मनाया जा रहा है। संक्रांति पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु शिप्रा नदी में स्नान करने पहुंच रहे हैं। नर्मदापुरम, जबलपुर में भी नर्मदा के घाटों पर लोग स्नान-ध्यान के बाद दान पुण्य कर रहे हैं।

5379487