Logo
election banner
Jharkhand CM Hemant Soren Land Scam Case: जमीन घोटाला मामले में फंसे झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता हेमंत सोरेन को ईडी ने बुधवार की रात गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंपा।

Jharkhand CM Hemant Soren Land Scam Case: झारंखड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अदालत ने एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से 10 दिन की रिमांड मांगी है। सुनवाई के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया। अब कल शुक्रवार यानी 2 फरवरी को फैसला आएगा। शुक्रवार को ही सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ सुनवाई होगी।  

हेमंत सोरेन की तरफ से गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन हाईकोर्ट से याचिका वापस ले लेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने 2 फरवरी को सुनवाई के लिए केस को लिस्टेड किया है।

जमीन घोटाला मामले में फंसे झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता हेमंत सोरेन को ईडी ने बुधवार की रात गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंपा। हेमंत सोरेन ने इस्तीफे के बाद सोशल मीडिया पर लिखा- यह एक विराम है, जीवन संग्राम है... हार नहीं मानूंगा।

सुनिए हेमंत सोरेन ने क्या कहा?

हेमंत सोरेन बोले- अब हमें नई लड़ाई लड़नी होगी
हेमंत सोरेन का गिरफ्तारी से पहले का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि ईडी मुझे आज गिरफ्तार करेगी, लेकिन मुझे चिंता नहीं है क्योंकि मैं शिबू सोरेन का बेटा हूं। पूरे दिन की पूछताछ के बाद, उन्होंने मुझे मामलों में गिरफ्तार करने का फैसला किया है। जिनका मुझसे कोई संबंध नहीं है। अभी तक उनके पास कोई सबूत नहीं मिला है। उन्होंने मेरे दिल्ली आवास पर छापेमारी कर मेरी छवि खराब करने की भी कोशिश की। गरीबों, आदिवासियों पर अत्याचार करने वालों के खिलाफ अब हमें नई लड़ाई लड़नी होगी। 

देखिए गिरफ्तारी से पहले की हेमंत सोरेन की पोस्ट

हेमंत सोरेन ने विपक्षी दलों के विधायकों को लिखी चिट्ठी
हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बुधवार को अपनी पार्टी के वफादार और राज्य के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन को उत्तराधिकारी घोषित किया। इसके लिए उन्होंने विपक्षी गठबंधन INDIA के विधायकों को लिखे पत्र में कहा कि अगर मुझे विधायक दल के नेता के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जाता है तो नया नेता मेरे द्वारा चुना जाएगा। मैं पूछताछ के लिए ईडी के सामने जा रहा हूं। अगर गिरफ्तार हो गया तो चंपई सोरेन विधायक दल के नेता बनेंगे। 

चंपई सोरेन बोले- हमने सरकार बनाने का दावा किया पेश
विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद चंपई सोरेन ने रांची में कहा कि हम झारखंड के गौरव की रक्षा के लिए काम करना जारी रखेंगे। हमने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। हमारे पास 47 विधायकों का समर्थन है। आपने देखा है यहां के आदिवासियों की आवाज को वर्षों से कैसे दबाया गया है।

5379487