Logo
नंगली में सरसों की फसल निकालते समय हरंबा थ्रेसर मशीन में फंसने से श्रमिक की मौत हो गई। श्रमिक का सिर मशीन के अंदर जाने से चिथड़े-चिथड़े हो गया।

Haryana News: हरियाणा के नंगली के पास खेतों में हरंबा थ्रेसर से सरसों की फसल निकालते समय एक श्रमिक मशीन में चला गया, जिसमें उसकी मौत हो गई। मजदूर का सिर मशीन के अंदर जाने से चिथड़े-चिथड़े हो गया। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके अलावा पुलिस ने थ्रेसर मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

हरंबा थ्रेसर मशीन में जाने से मौत

बता दें कि फसल निकालने का सीजन शुरू होने के बाद यूपी से कई श्रमिक प्रदेश आए हुए हैं। इन्हीं श्रमिकों में से एक यूपी के कुंद्रा माजरा निवासी करीब 24 वर्षीय लेखराज भी आया हुआ था। नंगली पेट्रोल पंप के पास एक किसान के खेत में हरंबा थ्रेसर से सरसों की फसल निकालने का कार्य चल रहा था। लेखराज मशीन में सरसों धकेल रहा था। इसी दौरान वह अचानक मशीन के पट्टे के साथ अंदर चला गया। उसका सिर मशीन के अंदर जाने के बाद मशीन बंद हो गई। सिर के चिथड़े उड़ गए।

जांच में जुटी पुलिस

इसी दौरान वहां कार्य कर रहे श्रमिकों ने डायल-112 पर फोन किया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शरीर के बचे हुए हिस्से और सिर के अवशेष कब्जे में लेकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक केंद्र बावल पहुंचाया। पुलिस ने हरंबा थ्रेसर मालिक के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मशीन को ट्रैक्टर सहित कब्जे में ले लिया। पुलिस श्रमिक के मशीन के अंदर जाने के कारणों की जांच कर रही है।

बता दें कि इससे पहले भी कई बार हरंबा थ्रेसर मशीन में काम करते समय चूक के मामले सामने आए हैं। हरंबा थ्रेसर मशीन में काम समय जरा सी चूक जान तक ले सकती है।

jindal steel Ad
5379487