Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में एक कुछ राशि नकद देकर लाखों के गहने खरीद लेती और अपने खाली बैंक अकाउंट से लाखों के चेक दुकानदार को देने के बाद पैसे मांगने पर झूठे केस में फंसाने व हमला करने की धमकी देती। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

रेवाड़ी। शहर की गढ़ी बोलनी रोड पर एक सोसायटी में रहने वाली महिला के बैंक खाते में कभी एक लाख रुपये तक नहीं रहे। इसके बावजूद उसने ज्वेलर को लाखों रुपये का चेक देकर ज्वेलरी खरीद ली। बाद में पैसे की मांग करने पर ज्वेलर को गंभीर आरोप लगाते हुए फर्जी केस दर्ज कराने और गुंडों से हमला कराने की धमकी दी। पीड़ित दुकानदार ने एसपी को शिकायत कर महिला के करतूत से अवगत करवाया। जिसके बाद मॉडल टाउन थाना पुलिस ने आरोपित महिला के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपित महिला की तलाश शुरू कर दी है।

2023 में खरीदे थे 10.94 लाख के गहने

एसपी को दर्ज शिकायत में मॉडल टाउन के सर्राफ श्रीनाथ वर्मा ने बताया कि एक सोसायटी में रहने वाली कविता यादव ने वर्ष 2023 में उससे 10.94 लाख रुपये की ज्वेलरी खरीदी थी। महिला ने 2 लाख रुपये का भुगतान नकद करते हुए शेष रकम का चेक दिया था। जब बैंक में चेक लगाया गया तो चेक बाउंस हो गया। सर्राफ का आरोप है कि जब भी वह महिला से ज्वेलरी के पैसों की मांग करता है, तो वह उसकी दुकान पर गुंडे भेजने और उसे फर्जी केस में फंसाने की धमकी दी है। एसपी ने उसकी शिकायत पर जांच का जिम्मा डीएसपी पवन कुमार को सौंपा था। डीएसपी ने जांच को आगे बढ़ाते हुए आर्थिक अपराध शाखा से मामले की जांच कराई, तो ज्वेलर के आरोप सही पाए गए।

आर्थिक अपराध शाखा ने जुटाए सभी तथ्य

आर्थिक अपराध शाखा प्रभारी ने मामले की जांच करते हुए ज्वेलर और महिला के बैंक खातों की स्टेटमेंट हासिल की। महिला कविता के खाते में कभी भी 52310 रुपये रहे ही नहीं और उसने चेक 8 लाख से अधिक राशि का दे दिया। पुलिस के अनुसार महिला को जांच में सहयोग करने के लिए बार-बार नोटिस दिए गए, लेकिन वह सफाई देने के लिए नहीं आई।

दो अन्य ज्वेलर्स को भी बना चुकी शिकार

पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई है कि महिला ने जगदीश मारवाड़ी ज्वेलर्स से इसी तरह चेक देकर उसे 1.50 लाख रुपये और राजेश वर्मा से 3.23 लाख रुपये की ज्वेलरी खरीद चुकी है। इन दोनों ज्वेलर्स से ठगी को भी रिपोर्ट मंय शामिल किया गया है। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने जांच के आधार पर महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

jindal steel Ad
5379487