Logo
election banner
Toll Tax in Haryana: हरियाणा में टोल टैक्स में बढ़ाने को लेकर टोल संघर्ष समिति ने सोहना एसडीएम ऑफिस में प्रदर्शन किया और साथ ही एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा।

Toll Tax in Haryana: हरियाणा में टोल टैक्स में बढ़ाने को लेकर टोल संघर्ष समिति ने सोहना एसडीएम ऑफिस में प्रदर्शन किया और साथ ही एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा। टोल संघर्ष समिति के सदस्य ने यह आरोप लगाया कि टोल प्लाजा के नजदकी के 22 गांव को राहत दी जाए। संघर्ष समिति ने टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों के दुर्व्यवहार का भी आरोप लगाया है।

समिति कर सकती है बड़ा आंदोलन  

नेशनल हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने टोल टैक्स की बढ़ोतरी के लिए नोटिस जारी की है। इस नोटिस में बताया गया है कि अब से यात्रियों को 5 प्रतिशत तक का टोल टैक्स देना होगा। इसके बाद टोल टैक्स में बढ़ोत्तरी को लेकर टोल संघर्ष समिति ने इसका विरोध शुरू कर दिया है।

बढ़े हुए टोल टैक्स को लेकर समिति सोहना एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा। समिति के संयोजक सतबीर पहलवान ने कहा कि अगर लोगों को राहत नहीं दी गई तो रणनीति तैयार कर एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

उच्च अधिकारियों को भेजा गया ज्ञापन

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान सोहना एसडीएम सोनू भट्ट ने बताया कि ज्ञापन को उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है। वहीं, कर्मचारियों द्वारा पत्र व्यवहार को लेकर एनएचएआई के अधिकारियों से बात की जाएगी।

इतनी बढ़ी टोल टैक्स

आपको बता दें की दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे में टोल टैक्स में 5 प्रतिशत बढ़ोतरी की गई है। गुड़गांव से सोहना हाईवे पर घामडोज और दिल्ली से मुंबई एक्सप्रेस वे पर अलीपुर के बाद हिलालपुर में टोल प्लाजा है। घामडोज प्लाजा पर कार की एक तरफ की  यात्रा के टोल 115 रुपये से बढ़ाकर 125 रुपये कर दिया गया है।

Also Read: साइबर ठगों का अनोखा अंदाज: तिहाड़ की महिला जेल वार्डन से केवाईसी के नाम पर मांगे दस्तोवज, लोन लेकर 11.77 लाख खाते से उड़ाए

इसी प्रकार हल्के कामर्शियल वाहनों के लिए 190 रुपये के बजाय 205 रुपये देने होंगे। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली से मुंबई एक्सप्रेसवे पर पांच प्रतिशत टोल दर बढ़ेंगी।

5379487