Logo
election banner
Palwal News: हरियाणा के पलवल में एक परचून की दुकान में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, आग में तीन बच्चे जिंदा जल गए। हादसे के बाद से पूरे गांव में शोक की लहर है।

Fire in Palwal: हरियाणा के पलवल में एक परचून की दुकान में आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया है। दरअसल, आग में तीन बच्चे जिंदा जल गए। जानकारी के मुताबिक आग में झुलसे बच्चों में दो भाई बहन शामिल थे, जबकि तीसरा बच्चा पड़ोस का रहने वाला था। घटना के वक्त दुकानदार नमाज पढ़ने गए थे और दुकान में बच्चे ही मौजूद थे। इसी बीच बिजली गुल हो गई। इसके दोनों बच्चों ने मोमबत्ती जलाई, जिससे आग लग गई। इसी दौरान दुकान पर सामान लेने आया किशोर भी झुलस गया। दुका में आग लगी देख आस पास के लोग दौड़े और तीनों बच्चों को दुकान से बाहर निकाला। लेकिन तब बच्चे बुरी तरह झुलस गए थे।

इलाज के दौरान हुई मौत

तीनों बच्चों को जली हालत में नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। हालत गंभीर देखते हुए तीनों बच्चों को दिल्ली के ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। जहां बृहस्पतिवार को इलाज के दौरान 15 वर्ष के हुजेफा, व उसकी 13 वर्षीय बहन सारमीन की मौत हो गई। जबकि तीसरा आग में झुलसा 12 वर्ष का बच्चा मोहम्मद खान की भी बाद में मौत हो गई। इस हादसे के बाद पूरे गांव में शोक का लहर है।

Palwal fire
परचून की दुकान में लगी थी आग।

ये भी पढ़ें:- Sonipat में माता बनी कुमाता: 5 साल की मासूम बच्ची की पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या

लखनाका गांव के रहने वाले खलील अहमद ने पुलिस शिकायत में बताया कि उसने गांव में परचून की दुकान है। बुधवार को देर वह शाम नमाज पढ़ने के लिए दुकान से मस्जिद में चले गए। उस वक्त दुकान पर उसका बेटा हुजेफा, बेटी सारमीन तथा पड़ोस के रहने वाले याकूब का बेटा मोहम्मद खान दुकान में मौजूद थे। इसी दौरान बिजली चली गई, उसके बेटे ने रोशनी के लिए मोमबत्ती जलाई।उस दौरान हवा चल रही थी। जिससे दुकान में आग लग गई। दुकान में मौजूद हुजैफा, सामरीन और मोहम्मद खान दुकान से बाहर नहीं निकल पाए। जिससे वे बुरी तरह झुलस गए। बाद में लोगों ने उन्हें बाहर निकाला और अस्पताल ले जाया गया। लेकिन जान नहीं बच सकी।

 

5379487