Logo
election banner
Chulkana Dham Padyatra: पानीपत से आज चुलकाना धाम के लिए देर रात 3 बजे ही श्री श्याम ध्वजा पदयात्रा निकाली गई। यात्रा में शामिल चार वर्षीय बच्ची गलती से एक गाड़ी में बैठ गई। पढ़िये इसके आगे क्या हुआ...

Chulkana Dham Padyatra: हरियाणा के पानीपत से आज चुलकाना धाम के लिए श्री श्याम ध्वजा पदयात्रा निकाली गई। इस यात्रा की शुरुआत देर रात 3 बजे से की गई। इसमें जिला भर से हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। इस यात्रा में, कई गाड़ियों में डीजे भी लगा कर खाटू श्याम का गुणगान करते हुए श्रद्धालु पदयात्रा करते हुए कई घंटों में चुलकाना धाम तक पहुंचे। 25 किलोमीटर तक की यात्रा में भक्तों की वापसी के लिए वाहनों और ई-रिक्शा की व्यवस्था की गई। इसमें गलती से एक बच्ची किसी गलत वाहन में बैठ गई। परिजनों ने पुलिस को शिकायत की तो करीब आठ घंटे की कड़ी मेहनत के बाद उसे  सुरक्षित बरामद कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जजपा कार्यकर्ता अमित रंगा अर्जुन नगर में अपने परिवार के साथ रहते हैं। वे रविवार को अपनी पत्नी आशा रंगा और चार वर्षीय बेटी वीना के साथ चुलकाना धाम पैदल यात्रा में शामिल होने के लिए घर से निकले थे। गोहना रोड पर गलती से वानी एक गलत गाड़ी में बैठ गई। इसके बाद गाड़ी वहां से रवाना हो गई। अमित रंगा को जब पता चला कि उसकी बेटी गलत गाड़ी में बैठ गई है, तो उनके पांव तले की जमीन खिसक गई। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने तुरंत बच्ची की बरामदगी के लिए टीम गठित कर दी गई। करीब आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बच्ची को सुरक्षित बरामद कर लिया गया। 

गाने बजाने के साथ निकाली गई यह यात्रा

श्री खाटू धाम ट्रस्ट पानीपत के प्रधान ने बताया कि आज 17 मार्च को जीटी रोड स्थित गुरुद्वारा बाबा जोध सचियार से सुबह चार बजे शुरू हुई है। यह ट्रस्ट की छठी यात्रा है। इस बार लगभग 21 हजार श्याम भक्त यात्रा में शामिल हुए हैं। उनके यहां नि शुल्क श्याम निशान भी दिया गया है। श्याम भक्त यहां से पैदल ही चुलकाना धाम पहुंचेगे और उनके दर्शनों की भी व्यवस्था की गई है।

वहीं, वरिष्ठ सदस्य पूर्व पार्षद सुरेंद्र गर्ग ने बताया कि पानीपत से चुलकाना तक कई पड़ाव रखे हैं। साथ ही छह फूड वैन चलाई गई है। इसके साथ चार डीजे की व्यवस्था की गई। जीटी रोड के वाहनों को देखते हुए स्वयंसेवक ड्यूटी पर हैं। इस यात्रा के लिए  पुलिस और प्रशासन का भी सहयोग लिया गया। पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह ने जानकारी दी थी कि सांसद संजय भाटिया, भाजपा प्रदेश महासचिव डॉ. अर्चना गुप्ता, जिलाध्यक्ष दुष्यंत भट्ट, शहरी विधायक प्रमोद विज और निवर्तमान मेयर अवनीत कौर मुख्यातिथि होंगे।

Also Read: श्रद्धालुओं को मिली सौगात: खाटू श्याम के लिए नारनौल बस स्टेंड से चलेगी पहली मेला स्पेशल बस, 150 रुपए होगा किराया

5379487