Logo
election banner
हरियाणा में फतेहाबाद के बडोपल स्कूल प्रिंसिपल ने ही शिक्षा के मंदिर को शर्मशार कर दिया। प्रिंसिपल ने न केवल म्यूजिक टीचर पर भद्दे मजाक किए। म्यूजिक टीचर ने प्रिंसिपल पर पिछले छह माह से परेशान करने के आरोप लगाए हैं।

फतेहाबाद। नेशनल हाइवे स्थित गांव बड़ोपल के केन्द्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल पर महिला म्यूजिक टीचर ने स्कूल में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। स्कूल की म्यूजिक टीचर का आरोप है, कि प्रिंसिपल ने उससे कहा कि ‘आज तो कमाल की लग रही हो, मुझे खुश कर दो। प्रिंसिपल की करतूत से आहत म्यूजिक टीचर ने महिला पुलिस थाने में शिकायत दी। घटना की शुरूआत करीब छह माह पहले हुई थी तथा इसके बाद अक्सर किसी काम के लिए जाने पर प्रिंसिपल उस पर भद्दे कॉमेंट कर रहा था। महिला थाना पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। डीएसपी जयपाल सिंह स्वयं इस मामले की जांच कर रहे हैं।

12 दिसंबर से हुई थी शुरूआत

टीचर का कहना है कि उसके आरोप लगाने के बाद दूसरी महिला टीचर भी खुलकर सामने आ रही हैं। महिला टीचर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वह केन्द्रीय विद्यालय बड़ोपल में म्यूजिक टीचर के पद पर है। करीब 8 महीने पहले उसका इस स्कूल में ट्रांसफर हुआ था। 12 दिसंबर 2023 को स्कूल प्रिंसिपल सांवरमल ने अपने ऑफिस में स्कूल के किसी काम को लेकर उसे बुलाया। प्रिंसिपल ने उसे कहा कि आज तो कमाल की दिख रही हो और उसकी तरफ गंदी नजर से देखने लगा। टीचर ने आगे कहा कि इसके बाद एक दिन जब उसने टाइम टेबल को लेकर प्रिंसिपल से अनुरोध किया तो उन्होंने एक गंदी हंसी के साथ मुझसे कहा कि आप बस मुझे खुश कर दीजिए और मैं आपकी सारी क्लास हटा दूंगा।

एक दिन पहले बोला, पर्ची में लिखकर दे दिया करो समस्या

टीचर ने शिकायत में कहा कि छुट्टी लेने पर एक दिन पहले प्रिंसीपल ने कहा कि आपको जब भी कोई निजी समस्या हो तो मुझे पर्ची में लिखकर दे दिया करो, मैं किसी को नहीं बताउंगा। इसके बाद प्रिंसीपल ने हाथों से गंदा इशारा भी किया। टीचर ने कहा कि इसके बाद प्रिंसिपल ने मेरे घर के बारे में पूछा। जब उसने पता बताया तो उसने कहा कि वहां की महिलाएं तेज होती हैं। परेशान होकर उसने दूसरी महिला टीचरों से प्रिंसिपल की हरकत के बारे में बताया। तब उन्होंने बताया कि मौके मिलते ही प्रिंसिपल ने इनके साथ भी गलत नीयत से छेड़छाड़ की है। इस मामले में महिला पुलिस ने आरोपी प्रिंसीपल के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसपी आस्था मोदी ने कहा कि मामला काफी संगीन व संवेदनशील हैं। अभी इसकी जांच डीएसपी जयपाल को दी गई है।

आज फिर लिए जाएंगे ब्यान

जब इस बारे में डीएसपी जयपाल सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले में एससी एसटी एक्ट होने के कारण जांच उनके पास है। शनिवार को पांच महिला टीचरों के ब्यान लिए गए हैं, बाकी के टीचरों के ब्यान सोमवार को लिए जायेंगे। उन्होंने बताया कि इसके अलावा इस सप्ताह केन्द्रीय विद्यालय की केन्द्रीय सेक्सुअल हैरासमेंट कमेटी आयेगी, उसकी रिपोर्ट भी ली जाएगी।

शिक्षा में गुणवत्ता का दबाव बनाने की निकाल रही रंजिश 

जब महिला टीचरों के आरोपों बारे केन्द्रीय विद्यालय के प्रिंसिपल सांवरमल से बात की गई तो उन्होंने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया । उन्होंने कहा कि वायु सेना में 14साल की नौकरी के बाद वे शिक्षा के क्षेत्र में आए। शिक्षकों के साथ ऐसा बर्ताव करना तो दूर वे सोच भी नहीं सकते। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विद्यालय का प्रिंसिपल होने के नाते उन पर क्वालिटी शिक्षा देने का दवाब होता है, जिसके लिए सभी शिक्षकों से काम लेना होता है

5379487