Logo
election banner
हरियाणा के बहादुरगढ़ में एक नाबालिग छात्रा द्वारा शादी से इनकार करने पर युवक ने उसे आग लगा दी। सूचना के बाद परिजनों ने छात्रा को अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां से उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Bahadurgarh: घर से स्कूल जाने के लिए निकली एक किशोरी संदिग्ध परिस्थितियों में झुलसी हुई मिली। किशोरी को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। एक युवक द्वारा किशोरी को आग लगाए जाने की बात सामने आ रही है। आरोप है कि शादी का दबाव बनाने के चलते इस वारदात को अंजाम दिया गया। आरोप कितने सही हैं, ये जांच का विषय है। फिलहाल किशोरी की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। आरोपी युवक अभी फरार है, उसकी तलाश में पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही हैं।

10वीं कक्षा की छात्रा है पीड़ित युवती

जानकारी अनुसार बिहार मूल का एक परिवार शहर की एक कॉलोनी में किराए पर रहता है। इस परिवार की 17 वर्षीय बेटी दसवीं कक्षा में पढ़ती है। अगले महीने से परीक्षा आरंभ हो रही है। बताते हैं कि मंगलवार की सुबह वह अपनी एक सहेली के साथ स्कूल में रोल नंबर स्लिप लेने के लिए घर से निकली थी। कुछ समय बाद परिजनों को सूचना मिली कि उनकी बेटी बैंक कॉलोनी में स्थित एक कमरे में झुलसी हुई अवस्था में है। सूचना पर परिजन वहां पहुंचे और किशोरी को संभाला। उसकी हालत गंभीर थी। परिजनों ने उसको नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। परिजनों ने किशोरी की हालत के लिए बैंक कॉलोनी में रहने वाले एक युवक को जिम्मेदार ठहराया है। आरोपी युवक प्रवासी है।

शादी का दबाव बनाने की बात आ रही सामने

मामले में प्रारंभिक तौर पर सामने आया कि आरोपी युवक पीड़िता युवकी पर शादी का दबाव बना रहा था। संभवत: इसलिए उसने लड़की को अपने कमरे पर बुलाया था। लड़की ने शादी से इनकार कर दिया, जिसके चलते आरोपी ने तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया। असल सच्चाई जांच पूर्ण होने के बाद सामने आ पाएगी। फिलहाल पीड़िता लड़की की हालत नाजुक बताई जा रही है। सेक्टर-9 चौकी से जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह का कहना है कि एक युवती झुलसी अवस्था में अस्पताल में भर्ती हुई थी। उसकी हालत गंभीर है। फिलहाल परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। आरोपी युवक को भी जल्द हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी।

5379487