Logo
election banner
हरियाणा में लोकसभा चुनाव के दौरान राजपूत समाज ने बीजेपी का समर्थन नहीं करना का ऐलान किया है। इसको लेकर अंबाला में क्षत्रिय स्वाभिमान महापंचायत में घोषणा की गई।

Haryana Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का रण बीजेपी के लिए आसान नहीं होने वाला है। बीजेपी ने इस बार 400 पार का नारा दिया है, लेकिन इसे हासिल करना बीजेपी के लिए मुश्किल होता जा रहा है। हरियाणा में बीजेपी प्रत्याशियों का पहले ही लगातार विरोध हो रहा है। इस बीच अब राजपूत समाज ने भी प्रदेश में बीजेपी से किनारा करने का ऐलान कर दिया है।

राजपूत समाज ने बीजेपी से किया किनारा

हरियाणा के अंबाला जिले के शहजादपुर में आज रविवार को क्षत्रिय स्वाभिमान महापंचायत का आयोजन किया गया। इस दौरान ही प्रदेश में राजपूत समाज ने बीजेपी का समर्थन नहीं करने का ऐलान कर दिया। क्षत्रिय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राज शेखावत ने इस मौके पर समाज के सभी लोगों को लोकसभा चुनाव में बीजेपी के विरोध में वोट करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने समाज को नीचा दिखाने का काम किया।

हरियाणा में बीजेपी को होगा नुकसान

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजपूत समाज के इस ऐलान से बीजेपी को नुकसान हो सकता है। बता दें कि हरियाणा में 5 प्रतिशत के करीब राजपूत समाज के वोट हैं। ऐसे में चुनाव के दौरान राजपूत समाज का वोट बीजेपी को नहीं मिलता है तो प्रदेश में पार्टी को नुकसान होने की संभावना है।

राजपूत समाज ने सिर्फ हरियाणा में ही नहीं, बल्कि राजस्थान, गुजरात और यूपी में भी बीजेपी से किनारा करने का ऐलान किया है। समाज के लोगों से आह्वान किया गया है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को जो दूसरी पार्टी का उम्मीदवार टक्कर दे रहा है, उसका समर्थन करें।

5379487