Logo
election banner
Farmer Protest: शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों का धरना प्रदर्शन अभी भी जारी है। इसके चलते रेल विभाग और यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, किसानों ने सरकार को 27 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दिया है।

Farmer Protest: संयुक्त किसान मोर्चा और किसान-मजदूर मोर्चा के संयुक्त आह्वान पर शंभू रेलवे स्टेशन पर आंदोलन जारी है। किसान पिछले हफ्ते से ट्रैक जाम कर धरने पर बैठे हैं। किसानों की मांग है कि जब तक तीनों किसानों की रिहाई नहीं हो जाती, तब तक रेलवे ट्रैक नहीं खोले जाएंगे। वहीं, किसानों ने सरकार को 27 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दिया है। किसान नेताओं का कहना है कि इसके बाद आंदोलन को तेज कर दिया जाएगा, जिसमें एक लाख से अधिक किसान हिस्सा लेंगे।

किसान कर रहे मजदूर दिवस मनाने की तैयारी

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि हमारे आंदोलन को 70 से अधिक दिन हो चुके हैं। आंदोलन के 100 दिन पूरे होने बाद शंभू, डबवाली और खनौरी बॉर्डर पर लाखों की संख्या में किसान इकट्ठा होंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा, पंजाब, यूपी और हिमाचल के किसानों से अभी से तैयारी करने की अपील की है। पीएम मोदी पर कहा कि अगर उन्हें कोई संदेह है, तो उस दिन बॉर्डर पर आकर एक बार जरूर देख लें। किसान नेता ने कहा कि 1 मई को बॉर्डर पर हम मजदूर दिवस मनाएंगे। 

आज इतनी ट्रेनें हुई रद्द

किसानों के इस धरने के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही, रेलवे को भी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। किसान आंदोलन के चलते आज भी 63 ट्रेनें रद्द करनी पड़ी है। वहीं, कई ट्रेनों के रूट में बदलाव भी किया गया है।

Also Read: शंभू रेलवे स्टेशन पर डटे किसान, ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित, 53 ट्रेनें कैंसिल 23 के रुट डायवर्ट

जवाब देने से भाग रही सरकार- किसान नेता

चंडीगढ़ के किसान भवन में बातचीत के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। किसान नेता सरवन सिंह का कहना है कि खुले चैलेंज के बावजूद कोई भी बीजेपी नेता किसान भवन चंडीगढ़ में नहीं पहुंचे हैं। बीजेपी नेता किसानों के प्रश्नों का उत्तर नहीं देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार विकसित भारत का नारा तो देती है, लेकिन विकास के एजेंडे से दूर भाग रही है। कहा कि पहले उन्होंने वैष्णो और गैर वैष्णो का एजेंडा चलाया था, अब हिंदू और मुस्लिम का एजेंडा चलाया जा रहा है। 

5379487