Logo
election banner
भाजपा ने हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए आम से खास बने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 28 और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 25 फरवरी को कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। हरियाणा को तीन कलस्टर में बांटा गया है।

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है। हरियाणा में राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के कार्यक्रम तय हो गए हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हरियाणा को तीन कलस्टरों में बांटा गया है सभी कलस्टरों के लिए प्रभारी संयोजकर व सहसंयोजक नियुक्त कर दिए गए हैं। दो कलस्टरों में से एक में राजस्थान और एक में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का एक एक दिन का कार्यक्रम तय किया गया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा 25 फरवरी तथा मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव 28 को मुख्यमंत्री के रूप में पहली बार हरियाणा की धरती पर कार्यकर्ताओं के बीच कदम रखेंगे। आम से खास बने दो नए चेहरों को कार्यकर्ताओं के बीच भेजने की भाजपा की इस कवायद को कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने से जोड़कर देखा जा रहा है।

सिरसा से शुरूआत करेंगे भजनलाल शर्मा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 25 फरवरी को हिसार, सिरसा और रोहतक लोकसभा कलस्टर के कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री भजनलाल 25 फरवरी को सिरसा में कलस्टर कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होकर हरियाणा में अपने कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद फतेहाबाद में बूथ प्रबंधन की बैठक को संबोधित करने के साथ फतेहाबाद में तीनों लोकसभा के चुनाव प्रबंधन कमेटी की बैठक लेंगे। जिसमें विधानसभा के प्रभारी और संयोजक शामिल होंगे। रोहतक में पांच बजे बुद्धिजीवी सम्मेलन का आयोजन होगा जिसमें सीएम भजन लाल शर्मा बुद्धिजीवियों से चर्चा करेंगे।

भिवानी महेंद्रगढ़ से शुरूआत करेंगे मोहन यादव;

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 28 फरवरी को भिवानी-महेंद्रगढ़, गुरुग्राम और फरीदाबाद लोकसभा के संगठनात्मक कार्यक्रमों में शामिल होने आ रहे हैं। सुबह महेंद्रगढ़ में कलस्टर कार्यकर्ताओं के सम्मेलन मोहन यादव शामिल होकर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। दोपहर को गुरुग्राम लोकसभा की चुनाव संचालन और चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक नूंह में होगी। फिर फरीदाबाद में प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन होगा। तीनों कार्यक्रम 28 फरवरी को ही होंगे और इन तीनों कार्यक्रमों में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव उपस्थित रहेंगे।

सभी 10 सीटों पर कमल खिलाने का लक्ष्य 

हरियाणा भाजपा 10 लोकसभाओं में कमल खिलाने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है। सोमवार को गुरुग्राम के गुरुकमल कार्यालय में कलस्टर इंचार्ज मनीष ग्रोवर की अध्यक्षता में कस्टर की बैठक हुई, जिसमें पदाधिकारियों की जिम्मेदारियां तय की गई। जिसमें बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।  साथ ही नए जोश और उमंग के साथ फील्ड में उतरने और मोदी-मनोहर सरकार की उपलब्ध्यिों को जन-जन तक पहुंचाने तथा जनसंपर्क अभियान तेज करने के लिए उत्साहित भी करेंगे। गुरुग्राम में हुई इस बैठक में लोकसभा प्रभारी अजय गौड़, गुरुग्राम लोकसभा संयोजक मनीष मित्तल, मंत्री डा. बनवारी लाल, फरीदाबाद लोकसभा संयोजक विधायक दीपक मंगला, महेंद्रगढ़ भिवानी लोकसभा लोकसभा प्रभारी शंकर धूप्पड़, लोकसभा संयोजक विधायक लक्ष्मण यादव, गुरुग्राम जिला अध्यक्ष कमल यादव सहित जिला अध्यक्ष, तीनों लोकसभाओं के चुनाव प्रबंधन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

राष्ट्रीय अधिवेशन में भाजपा 370 व एनडीए 400 पार का लक्ष्य 

मनीष ग्रोवर ने  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में हुए दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में भाजपा को 370 और एनडीए को 400 पार कराने का टारगेट दिया है उसे पूरा करने के लिए भाजपा कार्यकर्ता मजबूती चुनावी समर में उतरेंगे।  हरियाणा की जनता को मोदी की गारंटी पर पूरा विश्वास है। वहीं मनोहर सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं से हरियाणा के लोग संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता ने 10 के 10 कमल खिलाना तय कर लिया है।

jindal steel
5379487