Logo
election banner
Chandigarh Police: चंडीगढ़ पुलिस ने आचार संहिता की निगरानी करने के लिए 15 टीमें बनाई गई है। यह टीम शहर में 24 घंटे निगरानी रख रही हैं। वहीं, सभी टीमें डीएसपी के नेतृत्व में काम कर रही हैं।

Chandigarh Police: लोकसभा चुनाव को लेकर चंडीगढ़ पुलिस ने आचार संहिता की निगरानी करने के लिए 15 टीमें बनाई है। यह टीम शहर में 24 घंटे निगरानी रख रही हैं। वहीं, सभी टीमें डीएसपी के नेतृत्व में काम कर रही हैं। एक डीएसपी तीन टीमों का नेतृत्व कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि टीमें शहर में अवैध शराब तस्करी, वाहनों की जांच और सार्वजनिक धन का प्रयोग जैसी चीजों की निगरानी पर लगी हुई है। इस मामले में एसएसपी कंवरदीप कौर का कहना है कि अगर कहीं भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया जाएगा, तो पुलिस शक्ति के साथ अपनी कार्रवाई करेगी।  

शहर में जगह-जगह रखी जा रही है नजर

विभाग के द्वारा इन टीमों से हर रोज रिपोर्टिंग करवाई जा रही है। चंडीगढ़ पुलिस और प्रशासन किसी भी प्रकार के विवाद में नहीं पड़ना चाहता है। इस कारण आचार संहिता के पालन के लिए इन टीमों से लगातार अपडेट ली जा रही है। सभी टीम अपनी-अपनी रिपोर्ट तैयार कर रही है। पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी रिपोर्ट की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। यह टीम 8-8 घंटे की शिफ्ट में पूरे 24 घंटे काम करती हैं और शहर के अलग-अलग जगह पर नजर रखे जा रहे हैं।  

Also Read: Devilal के कुनबे के बीच होगा चुनावी घमासान: दुष्यंत को छोड़कर परिवार के लिए अब तक बंजर रही हिसार की सियासी भूमि

किसी भी पार्टी ने प्रत्याशी नहीं किया घोषित 

चंडीगढ़ में इस बार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही है। वहीं, शिरोमणि अकाली दल और भाजपा अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन अभी तक किसी भी पार्टी की ओर से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है। सभी पार्टियां अपने प्रत्याशी को लेकर अभी तक मंथन ही कर रही हैं। पिछले दो बार से यहां पर भाजपा की तरफ से बॉलीवुड स्टार किरण खेर सांसद बनती आ रही हैं।

5379487