Logo
हरियाणा के नूंह में ग्राम पंचायत रोजवा मेल में सरपंच की बर्खास्तगी के बाद कार्यवाहक सरपंच का चुनाव तीसरी बार टल गया। एक पक्ष ने पंचायत में 25 करोड़ रुपए के गबन का आरोप लगाया।

Nuh: जिले के खंड इंडरी के अंतर्गत और 25 करोड़ रुपए के गबन मामले में चर्चित ग्राम पंचायत रोजका मेव में सरपंच की बर्खास्तगी के बाद अलग-अलग पक्षों में कार्यवाहक सरपंच चुनने के लिए राजनीतिक जोड़-तोड़ जारी है। वर्तमान सरपंच की बर्खास्तगी के बाद अब तक तीन बार कार्यवाहक सरपंच का चुनाव स्थगित हो चुका है। सोमवार को भी एक बार फिर ऐसा हुआ, जब राजनीतिक उठा पठक के चलते कोरम नहीं पूरा होने के चलते चुनावी प्रक्रिया तीसरी बार भी टल गई।

कार्यवाहक सरपंच के लिए होना था चुनाव

रोजका मेव के रहने वाले हाजी अर्जन खान ने बताया कि सोमवार को ग्राम पंचायत में कार्यवाहक सरपंच के लिए इंडरी खंड परिसर में चुनाव होना था। लेकिन तीसरी बार चुनाव प्रक्रिया टल गई। उन्होंने सीधे तौर पर स्थानीय प्रशासन पर भ्रष्टाचारियों के साथ मिलकर सरकार की छवि को खराब करने का आरोप लगाया। पंचायत में 25 करोड रुपए का गबन करने वाले भ्रष्टाचारियों से उन्हें जान का खतरा है। उन्होंने सीधे तौर पर आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत के 25 करोड़ रुपए के गबन का आरोपी कानून की धज्जियां उड़ा रहा है। यह सारा खेल चुनाव प्रक्रिया को रोकने के लिए किया गया था।

कोरम नहीं हुआ पूरा, स्थगित कर दिया चुनाव

खंड इंडरी के बीडीपीओ राजेश का कहना है कि सोमवार को रोजका मेव ग्राम पंचायत से संबंधित कार्यवाहक सरपंच के लिए चुनाव होना था। लेकिन कोरम पूरा नहीं होने के चलते चुनाव स्थगित कर दिया। जल्द ही जिला प्रशासन के आदेश पर नया नई तिथि जारी होगी। बता दे कि लगभग 25 करोड़ रुपए गबन के लिए बहुचर्चित जिले की रोजका मेव ग्राम पंचायत में पूर्व सरपंच की बर्खास्तगी के बाद नियम अनुसार कार्यवाहक सरपंच का चुनाव होना है। पहले भी दो बार कार्यवाहक सरपंच का चुनाव स्थगित हो चुका है। सोमवार को तीसरी बार चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हुई थी। लेकिन एक पक्ष इसे राजनीति से प्रेरित षड्यंत्र बता रहा है। उनका दावा है कि यह सब जानबूझकर चुनावी प्रक्रिया को रोकने के लिए किया गया है।

5379487